Sunday , December 17 2017

एमफिल की इम्तेहान अब 24 मई से

रांची : 17 अप्रैल : : रांची विवि। इंतेजामिया ने एमफिल पहले सेमेस्टर की इम्तेहान अब 24 मई 2013 से लेने का फैसला लिया है। इसके लिए गोस्सनर कॉलेज में मरकज़ बनाया गया है। बताया जाता है कि एक सीनेट रुक्न के दरख्वास्त पर विवि ने इम्तेहान की तारी

रांची : 17 अप्रैल : : रांची विवि। इंतेजामिया ने एमफिल पहले सेमेस्टर की इम्तेहान अब 24 मई 2013 से लेने का फैसला लिया है। इसके लिए गोस्सनर कॉलेज में मरकज़ बनाया गया है। बताया जाता है कि एक सीनेट रुक्न के दरख्वास्त पर विवि ने इम्तेहान की तारीख में फेरबदल कर दी है। वहीं एमटेक पहले सेमेस्टर (सत्र 2011-12 व 2012-13) की इम्तेहान के लिए फार्म भरने की तारीख मुक़र्रर कर दी है। इम्तेहान मई के दूसरे हफ्ते से लेने का इम्कान है। इम्तेहान फॉर्म बगैर ताखीर के फीश 26 अप्रैल तक भरे जायेंगे।

तालिब इल्मों की मदद के लिए बनाया नया सॉफ्टवेयर

रांची : सीआइटी टाटीसिल्वे के छात्र राकेश कुमार व सत्यदेव कुमार ने एक सॉफ्टवेयर बनाया है। इसकी मदद से बीटेक करनेवाले छात्रों को हर सेमेस्टर में महंगी किताबें खरीदने की जरूरत नहीं होगी। इसकी मदद से वे पैसे बचा सकेंगे। इस सॉफ्टवेयर में हमिंग कोड जेनरेशन, 1-2 साल के छात्रों के लिए स्टडी मैटेरियल, ऑपरेशन ऑफ मैट्रिक्स, फैक्टोरियल अपटू 170, बेस कंवर्सन 1-16, यूनिट कंवर्सन, ट्रिग्नोमैट्री के फार्मूले भी हैं।

स्टेनोग्राफी व टाइपिंग की परीक्षा शुरू

रांची : मर्क़जि रिर्जव पुलिस फोर्स में नायफ इंस्पेक्टर व हवलदार की तहरीरी इम्तेहान में कामयाब एम्तेहानी तलबा की स्टेनोग्राफी, टाइपिंग की इम्तेहान शुरू हो गयी है। इम्तेहान 8 मई तक जारी रहेगी। मालूमात सहायक कमांडडेंट हरविंदर सिंह ने दी।

TOPPOPULARRECENT