Thursday , May 24 2018

एमसेट तनाज़ा को बाहमी मुज़ाकरात से हल करने का मश्वरा

मर्कज़ी वज़ीर शहरी तरक़्क़ी एम वेंकैया नायडू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना रियासतों को मश्वरा दिया कि वो बाहमी मुज़ाकरात के ज़रीए एमसेट तनाज़ा की यक्सूई करलें। नई दिल्ली में मीडिया से बात चीत करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि हर मसअले पर मर्कज़ी हुकूमत मुदाख़िलत नहीं करेगी।

उन्हों ने कहा कि बेहतर यही होगा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना हुकूमतें बाहमी बात चीत के ज़रीए मसअले का हल तलाश करलें या फिर मुताल्लिक़ा गवर्नर मसअले के हल की कोशिश करें।

वेंकैया नायडू ने कहा कि मर्कज़ की मुदाख़िलत की सूरत में गैर ज़रूरी तनाज़आत खड़े होंगे और मर्कज़ सिर्फ़ उसी वक़्त मुदाख़िलत करता है, जब दोनों रियासतें इस से ख़ाहिश करें। उन्हों ने बताया कि वो मर्कज़ी वज़ीर दाख़िला को भी इस मौक़िफ़ से आगाह कर देंगे। उन्हों ने कहा कि मामूली से मसाइल को बड़ा करते हुए तलबा को परेशानी और उलझन में मुबतला करना ठीक नहीं है।

नई रियासतों की तशकील के बाद जो भी मसाइल पैदा होते हैं, उन के हल के लिए गवर्नर से रुजू होना दोनों हुकूमतों की ज़िम्मेदारी है। आंध्र प्रदेश हुकूमत ने एमसेट के शेड्यूल का एलान कर दिया जब कि तेलंगाना हुकूमत इसे तस्लीम करने तैयार नहीं।

TOPPOPULARRECENT