एमिरेट्स के पहले ऐसे विमान ने उड़ान भरी, जिसके सभी कर्मी ले चुके वैक्सीन

   

नई दिल्ली, 22 फरवरी । दुबई स्थित एमिरेट्स एयरलाइन ने सोमवार को पूरी तरह से टीकाकृत फ्रंटलाइन टीमों के साथ उड़ान का संचालन किया, जो यात्रा के हर बिंदु पर यात्रियों के लिए सेवारत रहती है। एमिरेट्स की ओर से पहली ऐसी उड़ान संचालित की गई, जिसमें शामिल सभी कर्मचारियों को कोरोनावायरस वैक्सीन दी जा चुकी है।

ADVERTISEMENT

दुबई से लॉस एंजिल्स के लिए फ्लाइट ईके215 पूरी तरह से टीकाकृत कर्मचारियों के साथ संचालित की गई, जिसमें चेक-इन, सुरक्षा, बिजनेस और प्रथम श्रेणी के लाउंज और बोर्डिग गेट कर्मचारियों के अलावा इंजीनियर, पायलटों और केबिन क्रू भी शामिल रहे।

एयरलाइन ने अपने एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि उसकी ईके215 फ्लाइट के संचालन से जुड़े सभी कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका है। कंपनी ने बताया कि न केवल फ्लाइट कर्मचारी, बल्कि डनाटा से लोडिंग और स्पेशल हैंडलिंग टीम और साथ ही कार्गो और रसद आवश्यकताओं पर काम करने वाली स्काईकार्गो टीमों का भी टीकाकरण हो चुका है।

एमिरेट्स समूह ने एक महीने पहले ही अपने टीकाकरण अभियान को गति दी थी और तब से ही समूह के यूएई फ्रंटलाइन विमानन कार्यबल के 26,000 (करीब 44 प्रतिशत) कर्मचारियों को फाइजर-बायोएनटेक या सिनोफार्म वैक्सीन के दोनों खुराक प्राप्त कर चुके हैं।

बयान के अनुसार, लगभग 5,000 केबिन और फ्लाइट डेक क्रू ने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त करने का विकल्प चुना है।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

ADVERTISEMENT