एम-ए वहीद अल्पसंख्यक फाइनेंस कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त

एम-ए वहीद अल्पसंख्यक फाइनेंस कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त

हैदराबाद: सरकार‌ ने रिटायर्ड आई एफ़एस‌ अधिकारी एम-ए वहीद को अल्पसंख्यक फाइनेंस कारपोरेशन के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। इस सिलसिले में चीफ़ सेक्रेटरी डाक्टर शैलिंद्र कुमार जोशी ने जी ओ आर टी नंबर 88 जारी किया। जनाब एम-ए वहीद कारपोरेशन में बी शफ़ी उल्लाह आई एफ़ एस के जांनशीन होंगे जिन्हें इस ज़िम्मेदारी से सम्मानित किया गया है।

बी शफ़ी उल्लाह सेक्रेटरी स्कूल सोसाइटी के ओहदे पर बरक़रार रहेंगे। स्पष्ट‌ रहे कि एम-ए वहीद को मैनेजिंग डायरेक्टर की ज़िम्मेदारी दिए जाने से संबंधित‌ फाईल को चीफ़ मिनिस्टर ने मंज़ूरी दी है। ये फाईल सेक्रेटरी की हैसियत से सय्यद उमर‌ जलील ने सरकार‌ को अपनी सिफ़ारिश के साथ पेश की थी।

वित्त विभाग ने फाईल की मंज़ूरी में ताख़ीर की जिसके कारण आदेशों के में देरी हुई। स्पष्ट रहे कि एम-ए वहीद 1999 बैच‌ से संबंध‌ रखते हैं और उन्होंने वाईल्ड लाईफ और फ़ारेस्टरी के शोबों की ट्रेनिंग के लिए अमरीका , इंगलैंड और कीनीया का सरकारी दौरा किया था। वरंगल , आदिलाबाद, गोदावरी और प्रकाशम ज़िला में उन्होंने ख़िदमात अंजाम दी।

13 बरस तक वो सिरी सेलम के टाइगर कंज़र्वेशन इलाके में तैनात रहे जहां वो रीछ के हमले में ज़ख़मी हुए थे। जनाब एम-ए वहीद नहरू जूलॉजिकल पार्क के क्यूरेटर के ओहदे पर दो साल काम कर‌ चुके हैं। अल्पसंख्यक फाइनेंस कारपोरेशन में स्कीम‌ के बाद उन्हें मैनेजिंग डायरेक्टर के ओहदे पर रखा गया।

Top Stories