एयरटेल सुपर पोस्टपेड ऑफर, 499 में पाएं ज़बरदस्त मनोरंजन और डेटा

एयरटेल सुपर पोस्टपेड ऑफर, 499 में पाएं ज़बरदस्त मनोरंजन और डेटा
आज दुनियाभर के लोग एक-दूसरे के करीब आ गए हैं, संपर्क दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। इसकी वजह है तेज़ी से बढ़ता इंटरनेट और सोशल मीडिया का उपयोग। फेसबुक, इंस्टाग्राम और स्नेपचैट जैसे ऐप्स का इस्तेमाल अब एक आदत बन चुकी है। वायरल विडियो जहां हमारे मनोरंजन के साधन बन चुके हैं, वहीं ऑनलाइन मेसेंजिंग ऐप्स दोस्तों और परिवार से कनेक्ट रहने के लिए अब फेवरेट प्लैटफॉर्म हैं।
हालांकि, ये सभी बदलाव एक चीज पर आश्रित हैं और वह है इंटरनेट का ऐक्सेस। हम टेक्नॉलजी के उस दौर में दस्तक दे चुके हैं जहां टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों की डेटा की ज़रूरत को पूरा करने के लिए एक से बढ़कर एक सस्ते और लोकलुभावन ऑफर देती हैं। एक वक्त था जब 1GB डेटा महीनेभर के लिए काफी होता था, लेकिन आज वक्त बदल रहा है। अब लोग रोज़ाना 1 GB का डेटा इस्तेमाल करते हैं।
पिछले दो सालों में ज़बरदस्त बदलाव देखने को मिला है। मार्किट में बड़ी-बड़ी मोबाइल कपंनियां आईं और ग्राहकों को रिझाने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा डेटा पैक दिया। हालांकि, अब ग्राहक बढ़िया डेटा प्लान के साथ ही एक्स्ट्रा फायदा चाहते हैं। एयरटेल ने अपने ग्राहकों की इन ज़रूरतों को पहचाना है। उन ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एयरटेल 499 रुपए का नया पोस्टपेड प्लान लेकर आया है।

क्या अलग है इस प्लान में ?
एयरटेल के 499 के प्लान में यूज़र्स को 40GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स तो मिलेंगी ही, इसके अलावा कुछ और फायदे इस प्लान के ग्राहकों को दिए जाएंगे। 499 के इस प्लान में Wynk Music और Airtel TV का ऐक्सेस मुफ्त में मिलने के अलावा मोबाइल के डैमेज होने के डर से भी मुक्त हो जाएंगे। Airtel TV के ज़रिए 300 लाइव टीवी चैनल, क्लासिक और नई फिल्में भी ग्राहक देख पाएंगे। 499 के इस प्लान में 500 रुपए से कम में ही एक साल के लिए अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन (Amazon Prime Subscription) मिलेगा।

क्यों चुनें 499 का प्लान ?
डेटा प्लान के ज़रिए हमें न सिर्फ इंटरनेट उपयोग करने की सुविधा मिलती है बल्कि इसके ज़रिए मनोरंजन के ढेर सारे ऑप्शन्स भी उपयोग करने को मिलते हैं। एयरटेल का 499 का प्लान नॉर्मल सुविधाओं के अलावा और भी ज़्यादा ऑप्शन देता है जो इसे सबसे अलग बनाते हैं। एयरटेल डेटा सर्विस प्रोवाइडर से बढ़कर एक ऐसे ब्रैंड के रूप में स्थापित हो चुका है, जो अपने ग्राहकों की मनोरंजन से जुड़ी सभी ज़रूरतें पूरी करता है। विंक ऐप (Wynk App) जहां मुफ्त में म्यूजिक की सुविधा देता है, वहीं Airtel TV कई चैनलों को हमारे मोबाइल पर उपलब्ध कराता है। Amazon Prime Subscription मनोरंजन के इन साधनों और तरीकों को और बढ़ाता ही है।

डेटा रोल ओवर
अतिरिक्त लाभ के अलावा एयरटेल का 499 का प्लान ग्राहकों के लिए डेटा रोल ओवर भी लेकर आया है। दरअसल कई बार ऐसा होता है कि हम अपना पूरा डेटा उपयोग नहीं कर पाते, जिसकी वजह से वह बर्बाद हो जाता है, लेकिन 499 के प्लान में ऐसा नहीं है। इस प्लान के तहत, अगर आपका डेटा पूरा उपयोग नहीं हो पाता, तो जो बचा हुआ डेटा है वह अगले महीने के लिए ट्रांसफर हो जाता है। इससे आपके पास डेटा की कमी नहीं होती और आप जितने ऐप्स इस्तेमाल करना चाहें कर सकते हैं। ये अतिरिक्त लाभ और नॉमिनल (nominal) रेट एयरटेल के 499 के प्लान को बहुत ही आकर्षक ऑप्शन बनाते हैं, जिसमें ग्राहकों को कोई नुकसान नहीं होगा।

Top Stories