Saturday , November 18 2017
Home / India / एयरपोर्ट पर बम की गलत ख़बर देने पर हो सकती है उम्र क़ैद की सज़ा

एयरपोर्ट पर बम की गलत ख़बर देने पर हो सकती है उम्र क़ैद की सज़ा

नई दिल्ली : एयरपोर्ट पर बम होने की गलत खबर देने वाले शख्स को उम्र क़ैद की सजा हो सकती है। बम के फर्जी कॉल्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार सिविल एविएशन कानून के तहत इसे गैरकानूनी मानते हुए ऐसी सजा पर विचार कर रही है। दिल्‍ली समेत देशभर के एयरपोर्ट मोहकमा को लगभग हर रोज बम या धमकी भरे फर्जी कॉल आते हैं।

इसके वजह मुसाफिर की कनेक्टिंग फ्लाइट्स छूट जाती हैं, इतना ही नहीं, इसके वजह फ्लाइट्स में देरी होने से अफरा तफरी का माहौल होता है और उनके सामान छूट जाते हैं। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी (बीसीएएस) इस तरह के फर्जी कॉल्स पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून पर विचार कर रहा है। बीसीएएस के अफसर ने बताया कि अक्सर पुलिस भारतीय पैनल के तहत मामला दर्ज करती है और कॉल करने वाले शख्स को आसानी से जमानत मिल जाती है।

अगर उसे सजा भी होती है तो केवल दो या तीन साल की। लेकिन इस कानून के तहत मुजरिम को उम्रकैद तक की सजा दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि अगर कोई मुसाफिर एयरपोर्ट की सिक्योरिटी के लिए खतरा पैदा करता है तो वे लोग इस कानून के तहत पुलिस को मुजरिम के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए लिखेंगे। गौरतलब है कि पिछले महीने राजधानी दिल्ली में 8 से 10 फर्जी कॉल्स आए थे।

TOPPOPULARRECENT