Saturday , September 22 2018

एयर इंडिया की फलाईटस, शारजाह और अबू धाबी तक सीमित

नई दिल्ली: दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे की अनुपलब्धता के कारण आज दूसरे दिन भी दिल्ली से उड़ानें प्रभावित रहीं जबकि एमेरिटस फ्लाइट को दुर्घटना घटित होने के बाद कल से बंद कर दिया गया है। खाड़ी देशों के वाणिज्यिक केंद्र के लिए इंडिगो और स्पाइस जट ने अपनी सभी फलाईटस रद्द कर दी हैं जबकि एयर इंडिया और जट एयरवेज ने अपने विमानों का रुख दुबई एयरपोर्ट से करीब ्ईरानगाहों दिशा मोड़ दिया है।

दुबई में केवल बड़े विमानों को उतरने की अनुमति दी जा रही है, जबकि एयर इंडिया और जुट एयरवेज की फलाईटस को शारजाह और अबू धाबी में रोक दिया जा रहा है। मंत्री नागरिक उड्डयन अशोक गजपती राजू ने आज ट्विटर पर यह जानकारी दी है। इस बीच दुबई एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि 7 अगस्त की सुबह 7:30 बजे से सीमित हवाई सेवाओं बहाल कर दी जाएगी। घरेलू एय‌रलाईनस इंडिगो ने बताया कि दुबई एयरपोर्ट में रनवे उपलब्ध न होने पर तो सूचना समीक्षा सभी फलाईटस रद्द कर दिए गए हैं।

इस बीच चेन्नई से मिली जानकारी के मुताबिक चेन्नाई.दोबई सेक्टर पर हवाई सेवाओं अब तक बहाल नहीं हो सकी जबकि दुबई में एमेरेटस उड़ान की कराश चियरलीडिंग के मद्देनजर आज भी तीन एय‌रलाईनस ने अपनी फलाईटस रद्द कर दी हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई.दोबई रूट पर जेट एयरवेज और इंडिगो क्रमशः एक फ्लाइट सुबह रद्द कर दी गई। इसके अलावा किफायती एयर लाइंस स्पाइस जट ने बताया कि मझलना अनुसूची के सभी फलाईटस रोक‌ दी गई हैं।

एय‌रलाईनस ने इस ख़ुसूस में यात्रियों से माफी व्यक्त जिन्हें उड़ानों रोकने से कठिनाइया पेश आएं। गौरतलब है कि 300 यात्रियों जिसमें बहुमत भारतीयों की थी तिरुवनंतपुरम से दुबई जाने वाली फ्लाइट कल दुबई एयरपोर्ट लैंडिंग की थी। इस दुर्घटना में यात्रियों करिश्माई रूप में सुरक्षित रह गए लेकिन दुनिया के सबसे बड़े ्रियांगाह को बंद कर देना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT