Sunday , December 17 2017

एयर इंडिया में 100 नए पायलेट्स का तक़र्रुर( नियुक़्ती): अजीत सिंह

मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवा बाज़ी अजीत सिंह ने आज कहा कि एयर इंडिया आइन्दा चंद महीनों में 100 नए पायलेट्स का तक़र्रुर ( नियुक़्ती) करेगा ।इस तरह अमली ( काम के) एतबार से उन्होंने हड़ताली पायलेट्स की क़ौमी ( राष्ट्रीय) एयर लाईंस में वापसी की राह मस्

मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवा बाज़ी अजीत सिंह ने आज कहा कि एयर इंडिया आइन्दा चंद महीनों में 100 नए पायलेट्स का तक़र्रुर ( नियुक़्ती) करेगा ।इस तरह अमली ( काम के) एतबार से उन्होंने हड़ताली पायलेट्स की क़ौमी ( राष्ट्रीय) एयर लाईंस में वापसी की राह मस्दूद कर ( रोक) दी और एयर इंडिया से कहा कि उन्हें बरतरफ़( बर्खास्त) कर के उनकी गिरफ़्तारी की दरख़ास्त दी जाये।

उन्होंने कहा कि 101 बरतरफ़ ( बर्खास्त) पायलेट्स की जगह नये पायलेट्स का तक़र्रुर ( नियुक़्ती/ Appointment) किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि 90 पायलेट्स फ़िलहाल ज़ेर तरबियत ( Under Training) हैं और अगस्त से परवाज़ों ( उड़ान) के लिए दस्तयाब होंगे । मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवा बाज़ी (Civil Aviation Minister)ने अख़बारी नुमाइंदों ( पत्रकारों) के सवालात की बौछार का जवाब देते हुए कहा कि हम इस बात को यक़ीनी बना रहे हैं कि काफ़ी वसाइल दस्तयाब रहीं।

पायlलेट्स और इंजनीयर्स मंसूबा के मुताबिक़ परवाज़ों ( उड़ान) का एहतिमाम करेंगे। इंडिया पायलेट्स गिल्ड एक माह तवील एहतिजाज की क़ियादत कर रहा है। हुकूमत के मंसूबा पर हड़ताली पायलेट्स ने एतराज़ करते हुए कहा कि उन्हें वज़ारत के इस इक़दाम ( कार्य) के बारे में संगीन शकूक-ओ-शुबहात हैं।

इस तरह हुकूमत जिसे फ़ायदा पहुंचाना चाहती है, एक ऐसे वक़्त जबकि क़ौमी एयरलाईंस शदीद मालियती बोहरान का शिकार है । क्या ये नए पायलेट्स को हमारी तनख़्वाह से दोगुनी तनख़्वाह दे सकेगी ? कैप्टन अनील कुमार राय जवाइंट सेक्रेटरी पायलेट्स गिल्ड ने प्रेस कान्फ्रेंस से ख़िताब करते हुए ये सवाल किया ।

क़बल अज़ीं हड़ताली पायलटस ने दिल्ली और मुंबई में ख़ामोश जलूस निकाले।उन्होंने कहा कि इस तरह के इक़दाम ( कार्य) से वज़ारत शहरी हवाबाज़ी मुसाफ़िरों की सलामती को ख़तरा में डाल देगी। बैरूनी पायलेट्स ट्रैक रिकार्ड्स का मुताला किए बगैर हिफ़ाज़ती मसाइल ( समस्या) हल नहीं कर सकते। इस तरह मुसाफ़िरों की ज़िंदगी को ख़तरा में नहीं डाला जा सकता।

TOPPOPULARRECENT