एशियाई एयर राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में भारत ने जीते 4 पदक

एशियाई एयर राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में भारत ने जीते 4 पदक
Click for full image

सोमवार को यहाँ 11वें एशियाई एयर राइफल शूटिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत ने चार पदक – तीन रजत और एक कांस्य पदक जीते।

भारत के दिव्यांश सिंह पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल मेन जूनियर इवेंट में इकलौता रजत पदक हासिल किया, जबकि एल्वेनिल वैलारिवैन 10 मीटर एयर राइफल महिला जूनियर स्पर्धा में कांस्य पदक के लिए बस गए।

इस बीच, हृदय हज़ारिका, अर्जुन बाबुता और दिव्यंश सिंह पंवार समेत पुरुषों की जूनियर टीम ने क्वालीफिकेशन राउंड में क्रमश: 626.2, 622.9 और 619.2 के सिल्वर मेडल लॉगिंग संचयी स्कोर जीते।

104.9 स्कोर करने के बाद, पंवार फाइनल के दूसरे चरण में सफल रहे। उन्होंने 10.5 के औसत स्कोर करने वाले कुछ लगातार शॉट्स के साथ पदक दौर शुरू किया लेकिन 10.3 और 10.4 के पिछले दो शॉट्स के दुर्भाग्यपूर्ण कारणों के कारण दूसरी स्थिति के लिए बसना पड़ा। गोल्ड चीन के यूएफेंग वांग के पास गया, जिन्होंने 252.3 पंजीकृत किया जबकि कांस्य उनके साथी जियानियु तियान द्वारा हासिल किया गया था।

महिलाओं की जूनियर इवेंट में वैलारिवैन ने एलिमिनेटरों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए 104.9 रन बनाए। उन्होंने 10.3 और 10.5 के विद्रोह के साथ पदक अभियान शुरू किया लेकिन स्थिरता जारी नहीं रख सकीं। उन्हें 207.3 अंक दर्ज करने वाली तीसरी स्थिति के साथ संतुष्ट होना पड़ा। गोल्ड और सिल्वर चीनी मेन्गयाओ शि और हांग जू के पास चले गए।

पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम जूनियर इवेंट में कांस्य पदक जीता था, जबकि वालारिवैन ने इस साल की शुरुआत में आईएसएसएफ विश्व शूटिंग चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल महिला जूनियर में स्वर्ण पदक जीता था।

एलवेनिल वालारिवैन, मेहली घोष और श्रेया अग्रवाल की महिला जूनियर टीम क्रमश: 626.2, 624.2 और 620.1 के साथ टीम रजत पदक के लिए बसे। भारत ने इस कार्यक्रम में केवल अपनी जूनियर टीम बनाई है।

Top Stories