एशियाई खेलों में 16 साल के सौरव ने भारत के लिए जीता गोल्ड!

एशियाई खेलों में 16 साल के सौरव ने भारत के लिए जीता गोल्ड!
Click for full image

भारतीय पुरुष निशानेबाज सौरभ चौधरी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मंगलवार (21 अगस्त) को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीत हासिल कर गोल्ड पर अपना कब्जा जमा लिया है।

वहीं, भारत के एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है। इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया।

सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता। अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219-3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता।

16 बरस के चौधरी क्वालीफाइंग दौर में शीर्ष पर रहे थे। उन्होंने खेलों का रिकॉर्ड स्कोर 240.7 बनाते हुए जापान के तोमोयुकी मत्सुदा (239 .7) को पछाड़ा।

भारत के निशानेबाजी में एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक हो गए हैं. वहीं, पहली बार एशियाई खेलों में उतरे पेशे से वकील अभिषेक वर्मा ने 219.3 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज जीता है। चौधरी और मत्सुदा के बीच करीबी मुकाबला चल रहा था, लेकिन आखिरी से पहले शॉट पर मत्सुदा का स्कोर 8.9 रहा जबकि चौधरी ने 10.2 स्कोर किया।

Top Stories