एशिया कप- अफगानिस्तान ने दिया 256 रन का टार्गेट, राशिद ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

एशिया कप- अफगानिस्तान ने दिया 256 रन का टार्गेट, राशिद ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Click for full image

बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2018 के छठे मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 256 रन का लक्ष्य दिया. राशिद खान के तूफानी अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने खराब शुरुआत के बाद भी 250 रन का आंकड़ा पार किया. हशमतुल्लाह शहीदी ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा. अंत में राशिद के साथ गुलाबदीन ने अच्छी साझेदारी निभाते हुए नाबाद 42 रन बनाए. वहीं बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए शाकिब अल हसन ने 4 विकेट और अबू हैदर ने 2 विकेट हासिल किए.

दरअसल टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. एक समय पर लग रहा था कि पूरी टीम 150 रन पर ऑल आउट हो जायेगी. लेकिन इस दौरान हशमतुल्लाह ने 92 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 58 रन का अहम योगदान दिया. उन्होंने एक छोर को संभाले रखा. ओपनिंग करने आए मोहम्मद शहजाद 37 रन और एहसानुल्लाह 8 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह रहमत शाह भी 10 रन बनाकर चलते बने. कप्तान असगर अफगान 8 रन ही बना पाए.

 

अफगानिस्तान का मध्यक्रम भी फ्लोप रहा. लेकिन अंत में राशिद और गुलाबदीन के बीच 56 गेंदों में 95 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई. इस दौरान राशिद ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 57 रन बनाए. जब कि गुलाबदीन ने 38 गेंदों में 5 चौकों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए. इससे अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 255 रन बनाए.

बांग्लादेश के गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने अच्छी शुरुआत की. लेकिन राशिद और गुलाबदीन की साझेदारी नहीं तोड़ पाए, जिससे अफगानिस्तान ने 250 रन का आंकड़ा पार किया. बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी करते हुए शाकिब अल हसन ने 10 ओवर में 42 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. अबू हैदर ने 9 ओवर में 50 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने भी एक मेडन ओवर निकाला. इसके अलावा रूबेल हुसैन ने 6 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

Top Stories