Tuesday , September 25 2018

एशिया कप- एक हाथ से बैटिंग कर तमीम इकबाल ने पेश की मिसाल, हर तरफ हो रही चर्चा

एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश टीम पहले बल्लेबाजी करने को उतरी और शुरुआती ओवरों में ही ओपनर तमीम इकबाल तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर चोटिल हो गए. गेंद उनकी कलाई में लगी थी. चोट की वजह से वह कराह रहे थे इसलिए फौरन ही रिटायर्ड हर्ट हो गए. इसके बाद उनकी कलाई का स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई है.

वह ड्रेसिंग रूम में प्लास्टर बांधे नजर आए. इसी बीच मुशिफिकुर रहीम ने पारी संभाली और देर सवेर स्कोर को 200 के पार ले गए. बांग्लादेश का नौंवां विकेट 229 के स्कोर पर गिरा अब लगा कि बांग्लादेश की पारी यहीं थम जाएगी.

लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने पूरे क्रिकेट जगत को इमोशनल कर दिया. दरअसल, ड्रेसिंग रूम से तमीम इकबाल एक हाथ में बल्ला लिए मैदान की ओर आते नजर आए. देश के लिए ये जज्बा अपने आपमें सम्मान की बात है. वह मैदान पर गए और एक हाथ से बल्ला पकड़कर बैटिंग की. उन्होंने इस दौरान जो भी गेंदें खेलीं उनको बड़ी सूझबूझ के साथ डिफेंड किया और अपना विकेट बचाए रखा.

इस बात का रहीम ने दूसरे छोर से बड़ा फायदा उठाया और जमकर चौके छक्के लगाए. रहीम आखिरकार पारी के आखिरी ओवर में 144 रन बनाकर आउट हुए. रहीम का वनडे में यह सर्वोच्च स्कोर है. बांग्लादेश जो एक समय 229 पर रुकती नजर आ रही थी. तमीम के जज्बे और रहीम की तूफानी बैटिंग की बदौलत उन्होंने 261 रन बना डाले.

TOPPOPULARRECENT