Tuesday , September 25 2018

एशिया कप- बांग्लादेश की अब तक की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को बुरी तरह हराया

एशिया कप 2018 के पहले ही मैच में बांग्लादेश ने रिकॉर्ड जीत के साथ सुपर 4 में अपनी एंट्री को लगभग सुनिश्चित कर लिया है.  इस मुकाबले में उसने श्रीलंका को 137 रन के बड़े अंतर से रौंदा, जो कि एशिया कप के इतिहास में उसकी सबसे बड़ी जीत है. श्रीलंका को रौंदकर बांग्लादेश ने सबसे बड़ी जीत के मामले में एशिया कप में अपना 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. साल 2004 में बांग्लादेश ने हांगकांग को 116 रन से हराया था.

11 श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर भारी मुस्फिकर

मुस्फिकर रहमान के शानदार 144 रन की स्पेशल पारी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 262 रन का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 35.2 ओवरों में महज 124 रन पर ढेर हो गई. यानी अगर देखा जाए तो श्रीलंका के 11 बल्लेबाजों पर अकेले मुस्फिकर का बल्ला भारी पड़ गया. ये एशिया कप में श्रीलंका की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले पाकिस्तान ने उसे 1986 के एशिया कप में 81 रन से सबसे बड़ी हार रसीद की थी.

मैच में छाए मुस्तफिकर और मलिंगा 

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. कमबैक किंग लसिथ मलिंगा ने पहले ही ओवर में उसके दो बल्लेबाजों को चलता किया, जिसके बाद मैच पर श्रीलंका का शिकंजा कसता दिखा. लेकिन रहीम और मिथुन के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई शानदार 132 रन की साझेदारी ने श्रीलंका के सारे आरमानों पर पानी फेर दिया. अपना चौथा वनडे खेल रहे मिथुन ने 63 रन बनाकर अपने कप्तान का साथ छोड़ा, जिसके साथ इस बड़ी साझेदारी का अंत हुआ. मिथुन के आउट होने के बाद भी दूसरे छोर पर बल्लेबाज बदलते रहे पर मुस्फिकर जमे रहे और शानदार शतक ठोका. ये उनके करियर का छठा वनडे था. मुस्फिकर को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. श्रीलंका की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 साल बाद वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने मैच में चार विकेट झटके.

श्रीलंका की सुपर-4 की रेस में अड़चन

श्रीलंका पर जीत के साथ बांग्लादेश का सुपर-4 में जाना अब जहां लगभग पक्का है वहीं इस हार के साथ ही श्रीलंका के लिए अगला मैच करो या मरो का हो गया है. अब उसका सामना अफगानिस्तान से होगा. जो टीम यह मैच जीतेगी, वह सुपर-4 में जगह बनाएगी.

TOPPOPULARRECENT