Friday , December 15 2017

एशिया कप-2017 : भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 4-1 से हराया

काकामिगाहारा (जापान): भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप-2017 में सोमवार को खेले गए अपने दूसरे मैच में चीन को टूर्नामेंट के 9वें संस्करण में पूल-ए के मैच में चीन को 4-1 से हराया. इससे पहले, शनिवार को खेले गए अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने सिंगापुर को 10-0 से करारी मात दी थी. पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच अच्छा संघर्ष देखा गया. हालांकि, दोनों ही टीमें गोल नहीं दाग पाईं और इस कारण यह क्वार्टर गोलरहित रहा.

गुरजीत कौर (19वें मिनट) ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद चौथे ही मिनट में गोल कर भारत का खाता खोला. इसके बाद नवजोत कौर ने 32वें मिनट में टीम को चीन के खिलाफ 2-0 से बढ़त दी. इस दौरान, मौका पाते हुए जापान के लिए क्युशिया कुइ ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 1-2 किया.

चौथा क्वार्टर भारत के नाम रहा. इस क्वार्टर में भारतीय टीम ने 49वें मिनट में नेहा गोयल ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारतीय टीम को 3-1 से बढ़त दे दी.

इसके बाद, मैच की समाप्ति से दो मिनट पहले 58वें मिनट में कप्तान रानी ने फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को 4-1 से जीत दिलाई. भारतीय टीम का अगला मैच 31 अक्टूबर को पूल-ए में ही मलेशिया की टीम से होगा.

TOPPOPULARRECENT