Tuesday , December 19 2017

एसएम कृष्णा के दामाद की संपत्ति की जांच‌

बेंगलूर: आयकर विभाग ने पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद के विभिन्न ठिकानों पर पिछले चार दिनों की कार्यवाही के दौरान 650 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगाया है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि विभाग ने कृष्णा के दामाद वी जी सिद्धार्थ से संबंधित 25 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी जो कल ही समाप्त हुई है। और इस दौरान उनकी कॉफी कैफे डे व्यापार चीन से जुड़े संपत्ति पर छापे भी मारे गए हैं यह कार्य बैंगलोर, हसन, चक मंगलोर, चेन्नई और मुंबई में किया गया था।

सिद्धार्थ एक कॉफी व्यापारी है, और इस कॉफी बिजनेस चीन के पार्ट टाइम मालिक भी बताए जा रहे हैं। इसके अलावा, उनकी कंपनियों और संपत्ति को भी कॉफी, पर्यटन, सूचना प्रौद्योगिकी और अन्य मुद्राओं में परीक्षण किया गया था। इस ऑपरेशन के दौरान 650 करोड़ रुपय‌ से अधिक का बिना अव्यवसायिक आय के पता लगाया गया है।

आय‌कर अधिकारियों के अनुसार यह राशि इससे अधिक भी हो सकती है। छापा मारी के दौरान असंख्य पन्नों दस्तावेजों की बारीकी से जांच की जा रही है। इसके अलावा, हार्ड डिस्क orpin ड्राइव की जांच भी की जा रही है। विभाग इस मामले में आगे की जांच के लिए पूछ सकता है।

TOPPOPULARRECENT