Monday , December 11 2017

ए पी और तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन की तक़सीम पर कमेटी तशकील

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के पब्लिक सर्विस कमीशनों के दरमयान ओहदेदारों, मुलाज़मीन और इमारत की तक़सीम के सिलसिले में एक कमेटी तशकील दी गई है। आंध्र प्रदेश तंज़ीम जदीद बिल 2014 के मुताबिक़ तेलंगाना में अलाहिदा पब्लिक सर्विस कमीशन क़ायम किया गया ताहम दोनों रियास्तों के दरमयान मुलाज़मीन और असासाजात की तक़सीम का अमल बाक़ी है।

इस मसअले की यक्सूई के लिए स्पेशल सेक्रेट्री जी ए डी तेलंगाना और सेक्रेट्री जी ए डी आंध्र प्रदेश पर मुश्तमिल दो रुक्नी कमेटी तशकील दी गई है जो मुलाज़मीन और असासाजात की तक़सीम के सिलसिले में बाहम मुशावरत और तंज़ीम जदीद बिल के मुताबिक़ फ़ैसले करेंगे।

वाज़ेह रहे कि तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन के क़ियाम के बाद से तेलंगाना हुकूमत कमीशन के लिए मुलाज़मीन के अलाटमेंट का मुतालिबा कर रही है। हुकूमत ने शिकायत की कि आंध्र प्रदेश हुकूमत जानबूझ कर ताख़ीर कर रही है जिस से तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन का काम मुतास्सिर हो रहा है।

हुकूमत आंध्र प्रदेश ने ओहदेदारों, मुलाज़मीन और असासाजात की तक़सीम का अमल मुकम्मल होने तक तेलंगाना की वतनियत रखने वाले ओहदेदारों और मुलाज़मीन को तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन के लिए काम करने की हिदायत दी है। ओहदेदारों की कमेटी रिटायर्ड मुलाज़मीन की तक़सीम के बारे में भी फ़ैसला करेगी।

TOPPOPULARRECENT