Friday , July 20 2018

ए पी में अन्ना केंटिन का उद्घाटन

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने आज विजय‌वाड़ा के इलाके भिवानी पूरम में अना केंटिन का उद्घाटन किया। इस केंटिन का मक़सद ग़रीबों को पाँच रुपय में सामान और भोजन प्रदान करना है।

केंटिन की इमारत के उद्घाटन के बाद जिसे 36 लाख रुपये की लागत से निर्माण‌ किया गया है नायडू ने केंटिन के परिसर में विभिन्न महिलाओं को खाना दिया और अन्य लोगो के साथ मिलकर ख़ुद भी खाना खाया। इस केंटिन में पाँच रुपये की सब्सिडी राशि के एवज सहायक उपकरण के अलावा, जैसे एडली और पोंगल, चावल ”दाल ‘ सांबर और दही प्रदान किया जाता है।

राज्य सरकार‌ ने त‌मिलनाडू सरकार‌ से तहरीक पाकर अना केंटिन स्थापित‌ की है। त‌मिलनाडू में अन्ना केंटिन जनता में काफी लोकप्रिय हो गई है। इस अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि सरकार राज्य भर में 203 अन्ना केंटिनस स्थापित‌ करेगी ताकि ग़रीबों को पाँच रुपये में खाना और सामान प्रदान‌ किए जा सके।

उनके अनुसार, कनाडा में गुणवत्ता और स्वच्छता में सुधार के लिए उपाय किए गए हैं, जबकि इस संबंध में दोषों का सामना करने के लिए सुझाव भी दिए जाएंगे। चंद्रबाबु ने आगे कहा कि सरकार राज्य भर में अन्ना छावनी के माध्यम से 2.25 लाख लोगों को सब्सिडी के लिए भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

TOPPOPULARRECENT