Wednesday , December 13 2017

ऐतिहासिक राजपथ पर विशेष व्यवस्था के बीच आज गणतंत्र दिवस, दिल्ली पुलिस बेहद चौकस

नई दिल्ली:26 जनवरी दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक दल गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज नई दिल्ली में कड़ी चौकसी अपनाएगा. जानवरों की आवाजाही पर भी विशेष नजर रखी जाएगी क्योंकि ख़ुफ़िया विभाग को सूचना मिली है कि आतंकवादी समूहों पशुओं को आत्मघाती बम धमाकों के रूप में उपयोग कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस को एक विशेष निर्देश जारी करते हुए सूचना दी गई थी कि आतंकवादी समूह पशुओं को भीड़ भाड़ वाली क्षेत्रों जैसे महत्वपूर्ण इमारतों, रेलवे स्टेशनों आदि को हमलों का निशाना बनाकर जनता में दहशत की स्थिति पैदा कर सकते हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वेब वार्ता के हवाले से, दिल्ली पुलिस ने पहले निर्देश जारी किया था कि आतंकवादी समूह नई टेक्निक्स का उपयोग कर सकते हैं. आज एक विशेष निर्देश जारी करते हुए इस प्रकार के हमले के खिलाफ चेतावनी दी. दिल्ली पुलिस के विशेष विभाग ने यह निर्देश जारी किया है और सदस्यों स्टाफ को चोरी किए हुए पालतू पर गहरी नजर रखने की हिदायत दी गई है, क्योंकि आतंकवादी समूहों ने उन्हें चोरी करके आतंकवादी हमलों के लिए उपयोग कर सकते हैं. ऐतिहासिक राजपथ पर विशेष व्यवस्था की गई है. जहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जो सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर भी हैं, देश की सैन्य शक्ति के प्रदर्शन का गवाह बनेंगे. पूरे मध्य और नई दिल्ली के क्षेत्र में 60 हजार सैनिक तैनात किए गए हैं.

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस शुभ अवसर पर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सेना से चयन करके उन्हें कोने कोने की निगरानी में तैनात किया गया है. विशेष आयुक्त पुलिस मुकेश कुमार मीणा ने कहा कि इस अवसर पर सुरक्षा का कड़ी इंतजाम किया गया है. दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी

TOPPOPULARRECENT