Thursday , December 14 2017

ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार फिर से एनडीए में वापस लौट सकते है: रघुवंश प्रसाद सिंह

रघुवंश प्रसाद सिंह

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ़ आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की टिप्पणी पर जेडीयू ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। जेडीयू ने शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव से अपील किया कि उनकी पार्टी रघुवंश के खिलाफ़ कार्रवाई करे।

दरअसल, आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को नीतीश कुमार को लेकर कहा था कि नीतीश 17 सालों तक भाजपा के साथ रहे और नोटबंदी पर उनके समर्थन से नजर आ रहे है। ऐसा प्रतीत होता है कि वो फिर से एनडीए में वापस लौट सकते हैं। उनके इसी बयान पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी से बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन पर प्रभाव पड़ सकता है, जिसमें आरजेडी और कांग्रेस शामिल हैं।

जेडीयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय कुमार सिंह ने कहा, “हमने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री के खिलाफ़ बयानबाजी करने से या तो उन्हें (रघुवंश प्रसाद सिंह) रोकें या उन्हें पार्टी से निष्कासित करने सहित अन्य कार्रवाई करें, क्योंकि उनकी टिप्पणी से महागठबंधन पर विपरीत असर हो सकता है।” उसके बाद जेडीयू के प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के विकास के लिए दिन-रात काम करने वाले व्यक्ति के खिलाफ़ ऐसा कहना क्या सही है? नीतीश पर उनके बयानों से गठबंधन में दरार पैदा हो रही है।

गौतरलब है कि आरजेडी के नेताओं की बैठक शनिवार को होने वाली और ठीक उसके पहले रघुवंश प्रसाद का यह बयान आया है। लालू ने यह बैठक नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए बुलाई है।

TOPPOPULARRECENT