Friday , December 15 2017

ऐसे स्कूल जहां हिंदू-मुस्लिम स्टूडेंट्स के लिए अलग-अलग ड्रेस

अहमदाबाद: अहमदाबाद नगर निगम के शाहपुर पब्लिक स्कूल और डीएल पब्लिक स्कूल एक अंग्रेजी स्कूल है, साथ ही इनकी ड्रेस दूसरे स्कूलों से अलग है। जो इनको खास पहचान दिलाती है। शाहपुर स्कूल में ज़्यादातर स्टूडेंट्स हिंदू हैं और इनकी यूनिफॉर

अहमदाबाद: अहमदाबाद नगर निगम के शाहपुर पब्लिक स्कूल और डीएल पब्लिक स्कूल एक अंग्रेजी स्कूल है, साथ ही इनकी ड्रेस दूसरे स्कूलों से अलग है। जो इनको खास पहचान दिलाती है। शाहपुर स्कूल में ज़्यादातर स्टूडेंट्स हिंदू हैं और इनकी यूनिफॉर्म का कलर भगवा है।

वहीं, दानी स्कूल में ज़्यादतर स्टूडेंट्स मुसलमान हैं, जिनकी यूनिफॉर्म का रंग हरा है। इन दोनों स्कूलों के अलावा अहमदाबाद नगर निगम दिगर 454 स्कूल चलाता है। ये सारे गैर इंग्लिश मीडियम के हैं। इन सभी स्कूलों में ब्लू और व्हाइट यूनिफॉर्म चलन में हैं। एएमसी स्कूल बोर्ड चेयरमैन भावसार का कहना है कि दानी पब्लिक स्कूल की यूनिफॉर्म के ग्रीन होने का मजहब से कोई ताल्लुक नहीं है।

भावसार ने कहा कि हमारे सामने पिंक और ब्लू कलर भी ऑप्शंस थे लेकिन स्टूडेंट्स की सहूलियत को ध्यान रखते हुए हमने ग्रीन यूनिफॉर्म का इंतेखाब किया।

शाहपुर स्कूल में भगवा कलर की यूनिफॉर्म पर भी उनका कहना है कि इसका ताल्लुक मज़हब से नहीं है। दानी स्कूल में 98 फीसदी स्टूडेंट्स मुसलमान हैं जबकि शाहपुर स्कूल में 95 फीसद स्टूडेंट्स हिंदू हैं।

TOPPOPULARRECENT