Thursday , September 20 2018

ऑटोमोबाइल केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री नायडू

अनंतपुर: मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू ने गुरुवार को घोषणा की कि आंध्र प्रदेश जल्द ही एक ऑटोमोबाइल केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने, किया मोटर्स कारपोरेशन के अध्यक्ष हन वू पार्क के साथ, राज्य के अनंतपुरम जिले के एररामांसी गांव में किया मोटर्स की फ़्रेम स्थापना में भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने किसानों के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने उद्योग के लिए अपनी जमीन दी और कहा कि किया मोटर्स विनिर्माण संयंत्र के साथ, अनंतपुरम जिले का चेहरा और भाग्य बदल जाएगा।

किया मोटर्स एक दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल दिग्गज है जिसने अपनी पांचवीं विनिर्माण इकाई की स्थापना की है और भारत में पहली बार है।

13,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, किया प्रति वर्ष तीन लाख वाहनों का निर्माण करने की योजना बना रहा है। इस यूनिट से 11,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न होने की संभावना है, जिनमें 4,000 प्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं.

किया, एक साल के भीतर अनंतपुरम में निर्मित अपनी पहली कार को बाहर रोल करने की योजना बना रही है। यहां तक कि 40 ऑटोमोबाइल संबद्ध उद्योगों की स्थापना की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT