Wednesday , April 25 2018

ऑटो एक्सपो : मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट को किया लॉन्च, यह हैं कीमत और बेहतरीन फीचर!

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल जगत की दिग्गज कंपनी मारुति सुजुकी ने गुरुवार को 14वें ऑटो एक्सपो में अपने प्रतिष्ठित ब्रांड स्विफ्ट हैचबैक के तीसरे संस्करण को लॉन्च किया।

नई स्विफ्ट 12 वेरियंट्स और 6 कलर आॅप्शंस के साथ अवेलेबल होगी। इसे मारुति ने नए हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया है। इस थर्ड जेनरेशन स्विफ्ट की बुकिंग्स जनवरी में शुरू हुई और अभी से ही इसके लिए आपको 6 से 8 सप्ताह का इंतजार करना होगा। इसे आॅटो एक्सपो 2018 का सबसे बड़ा लॉन्च माना जा रहा था।

कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल संस्करण में नई स्विफ्ट की कीमत 4.99 लाख से लेकर 6.96 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) के बीच है। डीजल संस्करण 7.96 लाख रुपये से शुरू होगा।

मारुति स्विफ्ट का यह नया मॉडल पेट्रोल और डीजल, दोनों वेरियंट्स में अवेलेबल होगा। इमसें आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी आॅप्शन होगा। इंजन को सेम रखा गया है। इसमें 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन होंगे। स्विफ्ट भारत में पहली बार 2005 में आई और उसके बाद से अब तक इसकी 17 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। नए मॉडल का वीलबेस पुराने मॉडल के मुकाबले 20 एमएम बढ़ाकर 163 एमएम किया गया है।

कंपनी के मुताबिक, नई स्विफ्ट का पेट्रोल मॉडल 22 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल मॉडल 28.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

कंपनी ने कहा, “ऑटो एक्सपो–द मोटर शो 2018 शुक्रवार से आम जनता के लिए खुलेगा। बुधवार को 22 प्रदर्शकों ने 65 से ज्यादा उत्पादों का प्रदर्शन किया और 14 नई पेशकश लॉन्च की।”

सात और आठ फरवरी मीडिया और प्रदर्शकों के लिए आरक्षित रहा था।

TOPPOPULARRECENT