Monday , December 18 2017

ऑनर किलिंग के दो मामले : वालिद ने बेटी और आशिक का किया कत्ल अहले खाना पेड़ से लटकाया

पटना : बिहार के समस्तीपुर और मोतिहारी जिले में जुमा को ऑनर किलिंग से जुड़े दो मामले सामने आए। एक मामले में खानदान वालों ने कपल का मर्डर कर उन्हें पेड़ से लटका दिया। पुलिस ने इस ऑनर किलिंग की तसदीक़ की है। दूसरे मामले में वालिद ने बेटी और उसके आशिक को गला दबाकर कत्ल कर दी। इस केस में खुद लड़की के वालिद ने थाने जाकर सरेंडर किया और ऑनर किलिंग की बात कबूली।

पहला मामला : दरख्त से लटकी मिली नौजवान और लड़की की लाश

समस्तीपुर में विभूतिपुर के कापर चवर में जुमा को एक लड़के और लकड़ी की लाश पेड़ से लटकती मिली। जानकारी के मुताबिक, दोनों एक ही गांव आलमपुर के रहने वाले थे। दीपक और मधुप्रिया के दरमियान दो साल से इश्क़ चल रहा था। दीपक पटना में रहकर पढ़ाई करता था, जबकि मधुप्रिया समस्तीपुर से इंटर पास करने के बाद से गांव में ही रहती थी।
विभूतिपुर के एसओ ने बताया कि मामला ऑनर किलिंग का लगता है। पेड़ के चारों तरफ पानी है, लेकिन दोनों के पैर में कहीं भी मिट्टी नहीं लगी है। इससे लगता है कि कत्ल कहीं अौर की गई और बाद में लाशों को दरख्त से लटका दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लड़का या लड़की, किसी के हक़ से कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया।

दूसरा मामला : गला दबाकर कर की बेटी और आशिक का कत्ल

मोतिहारी जिले ममरखा गांव के शत्रुघ्न राम का बड़हरवा गांव की रहने वाले शालू कुमारी से इश्क़ चल रहा था। पुलिस के मुताबिक, जुमेरात रात लड़की के वालिद राजन प्रसाद ने दोनों को मुश्तबा हालत में पकड़ लिया। लड़की के वालिद ने शत्रुघ्न और बेटी, दोनों की गला दबाकर कत्ल कर दी। दोनों को मारने के बाद उसने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया।
मुल्ज़िम ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी और शत्रुघ्न का छह महीने से अफेयर चल रहा था। हमने लड़के के घरवालों को बोला था कि वे उसको समझाएं। मुल्ज़िम का कहना है कि वह दोनों का कत्ल कर खुश है।

 

TOPPOPULARRECENT