Thursday , July 19 2018

ऑनलाइन चित्रकला, निबंध और कविता

हैदराबाद 06 अक्टूबर: इंटरनेट सही इस्तेमाल के जरिये बच्चों में मौजूद क्षमताओं को उभारने और उन्हें विश्व स्तर पर रूबरू करते हुए पहचान प्रदान करने के लिए शुरू किया वेबसाइट पर होने वाले प्रतियोगिताओं में नूनहाल भाग ले सकते हैं। राजनीति के सहयोग से शुरू किए जाने वाले इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए छात्रों व संतों छात्रों वेबसाइट www.mysuperbrain.com/siasatपर विवरण का निरीक्षण कर सकते हैं।

सीईओ माई सुपर ब्रेन श्री बी राघवेनदरा रेड्डी ने बताया कि दुनिया भर में मौजूद छात्रों जो इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं उनके लिए यह तुलना अपनी क्षमताओं को उभारने और निखारने का ज़रीन अवसर हैं क्युं कि अब तक छात्रों में मौजूद कौशल स्कूल या नागरिक स्तर पर आयोजित होने वाले प्रतियोगिताओं तक सीमित होकर रह जाते थे लेकिन अब ऑनलाइन पेंटिंग ‘essay’ कविता आदि प्रतियोगिताओं के कारण छात्रों की यह क्षमता दुनिया भर तक पहुंच सकती हीं. ज़ाहिद अली ख़ान एडिटर सियासत ने इस वेबसाइट का शुभारंभ किया।

इस मौके पर आमिर अली खान न्यूज़ एडिटर रोज़नामा सियासत मौजूद थे। श्री रघवेनदर रेड्डी ने बताया कि हैदराबाद से शुरू की गई इस वेबसाइट का उद्देश्य छात्रों की क्षमताओं को उजागर करते हुए उन्हें विश्व स्तर पर अपनी क्षमताओं को प्रदान करने और उन्हें प्रोत्साहित बनाना है।

राजनीति की सहायता से शुरू किया उनके प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पहली अक्टूबर से 10 नवंबर के दौरान ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा जबकि विभिन्न श्रेणियों में आयोजित होने वाले इन प्रतियोगिताओं में चर्चा और गणना का अभ्यास भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि छात्रों प्रतियोगिताओं के लिए 3 समूहों का गठन अमल में लाई गई है जिनमें जमात पृष्ठ ता सोम (किड्स समूह) ‘पार्टी चतुर्थ तो छठी (जूनियर समूह) सातवें तो नौवीं कक्षा के (वरिष्ठ समूह) का नाम दिया गया है। जिन श्रेणियों में प्रतियोगिताओं का आयोजन होंगे उनमें हर वर्ग के सफल छात्र को टयाब बतौर इनाम दिया जाएगा जबकि भाग लेने वाले 100 उत्कृष्ट उम्मीदवारों को गिफ्ट वॉचर बतौर पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT