Monday , January 22 2018

ऑनलाइन पोल: बीजेपी उत्तर प्रदेश से हो सकती है आउट

लखनऊ: यूपी चुनाव के ठीक पहले आरएसएस द्वारा केंद्र से आरक्षण खत्म करने की मांग करने को लेकर राजनीतिक संग्राम छिड़ा हुआ है. आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य और दत्तात्रेय होसबोले ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शुक्रवार को आरक्षण पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा था कि अगर आरक्षण लंबे समय तक लागू रखा गया तो इससे अलगाववाद ही पैदा होगा.अमर उजाला ने इस मुद्दे को लेकर अपने ऑनलाइन पोल में एक सवाल पूछा- ‘क्या आरक्षण पर आरएसएस के बयान से यूपी चुनाव में बीजेपी को नुकसान होगा?’ इस पोल में 8303 पाठकों ने हिस्सा लिया और दिलचस्प बात यह रही कि 52.98% फीसदी यानी 4399 पाठकों ने माना ‘हां’ इससे बीजेपी को यूपी चुनाव में नुकसान होगा.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने संघ प्रचारक मनमोहन वैद्य द्वारा दिए गए आरक्षण हटाने संबंधी बयान की जमकर आलोचना की, बसपा सुप्रीमो ने यहां तक कह दिया कि बीजेपी को तारे दिखा देंगी. मनमोहन वैद्य के आरक्षण संबंधी दिए गए बयान को राजनीतिक विश्लेषक भी इसी के तहत देख रहे हैं.
यह तो वक्त ही बताएगा कि वैद्य के बयान से बीजेपी को यूपी में फायदा होगा या नहीं लेकिन अमर उजाला द्वारा कराए गए ऑनलाइन पोल में पाठकों का मानना है कि इससे ‘बीजेपी को नुकसान होगा.’
अमर उजाला ने अपने ऑनलाइन पोल में एक सवाल पूछा- ‘क्या आरक्षण पर आरएसएस के बयान से यूपी चुनाव में बीजेपी को नुकसान होगा?’ इस पोल में 8303 पाठकों ने हिस्सा लिया और दिलचस्प बात यह रही कि 52.98% फीसदी यानी 4399 पाठकों ने माना ‘हां’ इससे बीजेपी को यूपी चुनाव में नुकसान होगा.

वहीं 44.26% फीसदी यानी 3675 पाठकों ने माना कि मनमोहन वैद्य के आरक्षण पर दिए गए बयान से यूपी चुनाव में बीजेपी को फायदा होगा. 2.76% फीसदी यानी 229 पाठकों का मानना है कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. इन्होंने चुना ‘कह नहीं सकते’ वाला विकल्प.

TOPPOPULARRECENT