ऑल इंग्लैंड ओपन : साइना ने पूर्व चैंपियन को हराया

ऑल इंग्लैंड ओपन : साइना ने पूर्व चैंपियन को हराया
Click for full image

बर्मिंगम : ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के मेन ड्रॉ का पहला दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए मिला-जुला रहा। साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और एचएस प्रनॉय ने जहां जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया वहीं अजय जयराम और किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा। वहीं डबल्स में मेघना जक्कामपुडी/राम पूर्विशा (महिला डबल्स) और मनु अत्री/बी.सुमित रेड्डी (पुरुष डबल्स) को हार के साथ टूर्नमेंट से बाहर होना पड़ा।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने चोट से उबरने के बाद शानदार शुरुआत की। उन्होंने जापान की पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को 21-15, 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इस जीत के साथ ही साइना ने ओकुहारा से 2015 में मिली हार का बदला ले लिया। साइना ने जापानी खिलाड़ी पर अपनी बढ़त को भी 5-1 कर लिया।

ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप का विजयी आगाज किया है। सिंधु के अलावा भारत के पुरुष खिलाड़ी एच. एस. प्रनॉय भी पुरुष एकल वर्ग में पहली बाधा पार करने में सफल रहे हैं। बर्कलेकार्ड अरेना के कोर्ट-1 में हुए महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में छठी वरीय सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी डेनमार्क की मेट्टे पोलसेन को मात्र 29 मिनट में 21-10, 21-11 से हराया। सिंधु अब दूसरे दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह से भिड़ेंगी।

Top Stories