Saturday , December 16 2017

ऑल इंडिया सर्विसेस ओहदेदारों के अलॉटमेंट को क़तईयत

मर्कज़ी हुकूमत ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए ऑल इंडिया सर्विसेस के ओहदेदारों के अलॉटमेंट को क़तईयत दे दी है। मर्कज़ के डिपार्टमेंट ऑफ़ पर्सोनल ऐंड ट्रेनिंग ने ऑल इंडिया सर्विसेस के ओहदेदारों के अलॉटमेंट की उबूरी फ़ेहरिस्त जारी

मर्कज़ी हुकूमत ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए ऑल इंडिया सर्विसेस के ओहदेदारों के अलॉटमेंट को क़तईयत दे दी है। मर्कज़ के डिपार्टमेंट ऑफ़ पर्सोनल ऐंड ट्रेनिंग ने ऑल इंडिया सर्विसेस के ओहदेदारों के अलॉटमेंट की उबूरी फ़ेहरिस्त जारी की थी और इस सिलसिले में ओहदेदारों से एतराज़ात तलब किए थे।

मुख़्तलिफ़ ओहदेदारों के एतराज़ात की समाअत के बाद मर्कज़ ने अलॉटमेंट को क़तईयत दे दी है और इस सिलसिले में बाक़ायदा अहकामात जारी कर दिए गए। तेलंगाना रियासत के लिए 133 आई ए एस, 95 आई पी एस और 58 आई एफ़ एस ओहदेदार अलॉट किए गए।

साबिक़ में उबूरी तौर पर अलॉटमेंट के दौरान जिन चार ओहदेदारों को तेलंगाना के लिए अलॉट किया गया था उन में शांता कुमारी को छोड़कर दीगर ओहदेदारों को क़तई फ़ेहरिस्त में आंध्र प्रदेश अलॉट कर दिया गया जिन में वी करूणा, एम प्रशांति और ए वाणी प्रसाद शामिल हैं।

इसी तरह आंध्र प्रदेश को पहले अलॉट कर्दा आई पी एस ओहदेदार मोहन भागवत को क़तई फ़ेहरिस्त में तेलंगाना के लिए अलॉट कर दिया गया। तेलंगाना में ख़िदमात अंजाम देने वाले जी एच एम सी कमिशनर सोमेश कुमार के इलावा सीनियर ओहदेदार पूनम मालकोन्डया और बाअज़ दूसरों को आंध्र प्रदेश की फ़ेहरिस्त में बरक़रार रखा गया है।

सोमेश कुमार ने अपने अलॉटमेंट के ख़िलाफ़ सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल में अपील की है जो ज़ेरे इल्तिवा है। उसकी यक्सूई तक वो तेलंगाना में रह सकते हैं। आंध्र प्रदेश के लिए 161 आई ए एस, 116 आई पी एस और 69 आई एफ़ एस ओहदेदार अलॉट किए गए।

TOPPOPULARRECENT