ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन ने यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ने को कसी कमर

ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन ने यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ने को कसी कमर

चर्चित सांसद असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन की यूपी इकाई ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कमर कस ली है। रविवार को यहां प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक में इस बाबत सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। यह प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी के पास उनकी मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। प्रस्ताव में ओवैसी को भी यूपी की किसी एक लोकसभा सीट से मैदान में उतारे जाने की मंशा भी जताई गई है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल और निषाद पार्टी से ज्यादा मजबूत स्थिति में होने के बावजूद एमआईएआईएम को सपा-बसपा के गठबंधन में शामिल करने की जरूरत नहीं समझी गयी, यह मुस्लिम लीडरिशप का वजूद खत्म करने की साजिश है जो कामयाब नहीं होने वाली। शौकत अली ने कहा कि सपा-बसपा ने केवल मुसलमानों का वोट और सपोर्ट हासिल किया, मगर मुसलमानों के बीच नेतृत्व नहीं पनपने दिया।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन दरअसल दोनों ही पार्टियों का वजूद बचाने की एक नाकाम कोशिश है। यह गठबंधन सीबीआई से बचने की एक कोशिश भी है, मगर यह गठबंधन मुस्लिम सियासी पार्टियों के बगैर अधूरा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंजूरी मिली तो पार्टी प्रदेश की लोकसभा सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

Top Stories