Saturday , November 18 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलियन ओपन : सानिया मिर्जा डबल्स के तीसरे दौर में, रोहन बोपन्ना बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन : सानिया मिर्जा डबल्स के तीसरे दौर में, रोहन बोपन्ना बाहर

मेलबर्न : भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स के तीसरे दौर में पहुंच गईं हैं, जबकि पुरुष डबल्स में रोहन बोपन्ना की जोड़ी हारकर बाहर हो गई. सानिया मिर्जा ने इस बार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ जोड़ी बनाई है, जबकि रोहन बोपन्ना के जोड़ीदार उरुग्वे के पाब्लो क्येवास रहे. बोपन्ना से पहले पुरुष वर्ग में भारत के ही अनुभवी लिएंडर पेस और ब्राजील के आंद्रे सा और दिविज शरण और पूरव राजा की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई थी.

सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की समांथा सोतसुर और शुई झांग की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हराया. चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने यह मैच एक घंटे 21 मिनट में जीता. सिडनी में पिछले सप्ताह एपिया इंटरनेशनल में उपविजेता रही इस जोड़ी का अगला मुकाबला जापान की इरी होजुमी और मियु काटो की जोड़ी से होगा.

रोहन बोपन्ना और पाब्लो की जोड़ी अनलकी रही और दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गई. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स वोल्ट और ब्रैडले माउस्ले की जोड़ी ने 6-2, 6-7 (2), 4-6 से मात दी. ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने बोपन्ना और पाब्लो की जोड़ी को एक घंटे 55 मिनट में मात दी. बोपन्ना और पाब्लो ने पहले सेट में पहले तीन गेम में तीन सर्विस ब्रेक किए. बोपन्ना और कुवास ने दो में बाजी मारकर 2.1 से बढ़त भी बना ली. उन्होंने दो बार सर्विस भी बनाए रखी और फिर सर्विस तोड़कर पहला सेट आसानी से जीत लिया.

दूसरे सेट में बोल्ट और मूसले ने फोरहैंड पर दो विनर लगाकर 5.2 से बढ़त बनाई. बोपन्ना और कुवास की फोरहैंड पर सहज गलती के दम पर उन्होंने दूसरा सेट जीत लिया. स्कोर बराबर होने के बाद निर्णायक सेट में बोल्ट और मूसले ने एक समय 4.3 की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद बोपन्ना और कुवास वापसी नहीं कर सके.

TOPPOPULARRECENT