Thursday , December 14 2017

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दरमियान आज तीसरे टेस्ट

इंगलैंड और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान आज‌ यहां तीसरे टेस्ट होरहा है। इसके बाद इंग्लिश क्रिकेट टीम के टाप आर्डर बैटस्मेन एन बेल ने कहा है कि तीसरे टेस्ट मैच में भी उम्दा कारकर्दगी का सिलसिला जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को सीरीज़ में मात‌ देंगे।

बेल ने कहा कि इंग्लिश खिलाड़ियों के हौसले इंतिहाई बुलंद हैं जबकि इबतिदाई दो टेस्ट मुक़ाबलों में हार‌ के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दबाव‌ का शिकार होगी जिस का भरपूर फ़ायदा इंगलैंड की टीम को होगा। बेल के मुताबिक‌ तीसरे टेस्ट में कामयाबी के लिए हिक्मत-ए-अमली तैयार करली है और उम्मीद है कि मेज़बान टीम अपने मक़सद में कामयाब होगी।

बेल ने कहा कि हम जानते हैं कि तीसरे टेस्ट मैच में हरीफ़ टीम एक ज़ख़मी शेर की तरह हम पर हमला करेगी ताहम हम इस तरह के किसी भी हमले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दूसरी जानिब ऑस्ट्रेलियाई टीम के फ़ास्ट बोलर पीटर सैडल ने इस तास्सुर को ग़लत क़रार दिया है कि इंगलैंड के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट मुक़ाबलों में हार‌ के बाद टीम के ड्रेसिंग रुम में खिलाड़ियों का हौसले पस्त हैं।

उन्होंने कहा कि पहले दो टेस्ट मुक़ाबलों में हार‌ के बावजूद खिलाड़ी मायूस नहीं। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम तीसरे टेस्ट मैच में कामयाबी हासिल करते हुए सीरीज़ में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले दो टेस्ट मुक़ाबलों में जो गलतियां हुईं इस पर क़ाबू पाना होगा और अपनी कारकर्दगी को मज़ीद बेहतर करना होगा।

हमें हरीफ़ टीम के ख़िलाफ़ मुत्तहिद होकर मैदान में डट कर मुक़ाबला करना होगा। सैडल ने कहा कि ये ख़बरें गर्दिश कररही कि दो टेस्ट मैच हारेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रुम में खिलाड़ियों का हौसला पस्त है ऐसा हरगिज़ नहीं है कियो कि उनका पहले दोनों टेस्ट मुक़ाबलों में होने वाली हार‌ को हम ने मजबूती से लिया है और उससे सबक़ सीखने की कोशिश की है।

तीसरे टेस्ट में इमकान है कि मेहमान टीम में कुछ अहम तब्दीलियां होंगी और मुतनाज़ा ओपनर डेवेड वार्नर को फिर एक मर्तबा टीम की इनिंगस‌ का मौक़ा दिया जाएगा।इसके बाद‌ बौलिंग शोबा में भी ज़ख़मी फ़ास्ट बोलर जेम्स पैटिंसन के मुक़ाम पर बर्ड मज़बूत दावेदार हैं।

वाज़ह रहे कि इबतिदाई दो टेस्ट मुक़ाबलों में कामयाबी के साथ इंग्लैंड ने 5 मुक़ाबलों की सीरीज़ में 2-0 की सबक़त हासिल करली है।

TOPPOPULARRECENT