Thursday , June 21 2018

ऑस्ट्रेलिया का आज बी पी एलेवन के ख़िलाफ़ सख्त‌ मुक़ाबला

चेन्नाई । 11 फ़बरोरी ऑस्ट्रेलियाई ओपनरस एडक्का वन, मिडल आर्डर बैटस्मेन उसमान ख़्वाजा और मिलियन डालर मैन ग्लेन मैक्सवेल की तमाम तर तवज्जो कल यहां बोर्ड परीसीडनट (बी पी) एलेवन के ख़िलाफ़ शुरू होने वाले दो रोज़ा वार्म अप मुक़ाबला में बैटिंग पर मर्कूज़ है।

मुस्तक़िल कप्तान माईकल क्लार्क और उन के नायब शेन वाटसन की हिन्दुस्तान आमद नहीं हुई है लिहाज़ा विकेट कीपर बैटस्मेन माथेव वेड टीम की क़ियादत करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम चूँकि बीचस की शक्ल में हिन्दुस्तान पहुंच रही है लिहाज़ा फ़िलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ़ 11 खिलाड़ी ही दस्तयाब हैं

ये 11 खिलाड़ी कल यहां शुरू होने वाले दो रोज़ा वार्म अप मुक़ाबले में सामिल होंगे जबकि मुक़ामी क्रिकेट एसोसेएश‌ण उन्हें फिल्डरस फ़राहम करेगी। दूसरी जानिब मेज़बान टीम की क़ियादत ओपनर अभेन्यू मकंड कररहे हैं जिस में इन्फार्म बैटस्मेन अमबाटी रायडू, पंजाब के बासलाहियत बैटस्मेन मनदीप सिंह और ऑलराउंडर परवेज़ रसूल शामिल हैं जबकि फ़ासट बोलर समी अहमद पर भी तवज्जो मर्कूज़ रहेगी।

अमली एतबार से ये टीम हिन्दुस्तान की तीसरे दर्जा की टीम है क्योंकि इंडिया ए टीम की क़ियादत गौतम गंभीर कररहे हैं और ये सरकारी तौर पर फ़स्ट क्लास मुक़ाबला होगा जिसका 16 फ़रव‌री को शुरू होगा। कल यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के ख़िलाफ़ खेला जाने वाला दो रोज़ा वार्म अप मुक़ाबले को सरकारी हैसियत हासिल नहीं हैं।

ईरानी कप में सेंचुय‌री स्कोर करचुके रायडू को इस मुक़ाबले में जेम्स पैटिंसन और पीटर सैडल जैसे फ़ासट बोलरों के ख़िलाफ़ मुज़ाहरा का मौक़ा मिलेगा। दूसरी जानिब उसमान ख़्वाजा, मैक्सवेल और हेनरिक्स को हिन्दुस्तानी विकटों पर स्पीनरस जिस में कमलेश और रसूल के अलावा लीग स्पीनर सरबजीत लुड्डा के ख़िलाफ़ मुज़ाहरा का मौक़ा मिलेगा।

हिन्दुस्तान के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैक्सवेल हेनरिक्स और स्मथ चूँकि ऑल राउंडर की जगह पर करने केलिए कोशां हैं लिहाज़ा ये मुक़ाबला उन केलिए काफ़ी एहमियत का हामिल है। ये मुक़ाबला यहां गुरूनानक कॉलेज ग्राउंड पर खेला जाएगा। दरीं असना विकेट कीपर माथेव वेड ने कल यहां खेले जाने वाले मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की क़ियादत के बारे में कहा कि टीम को अहम खिलाड़ियों की ख़िदमात दस्तयाब नहीं है और जो 11 खिलाड़ी दस्तयाब है इन ही का इंतिख़ाब यक़ीनी है।

उन्होंने मज़ीद कहा कि वो शैल टूर्नाममेंट के कुछ मुक़ाबलों में क़ियादत की है इस का उन्हें यहां ज़रूर फ़ायदा होगा। 22 फरवरी को चेन्नाई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले खिलाड़ियों केलिए ये एक बेहतर मौक़ा है।

TOPPOPULARRECENT