Saturday , November 18 2017
Home / Sports / ऑस्‍ट्रेलिया में अभी तक एशियाई टीम टेस्ट सीरीज नहीं जीती, इसके खिलाफ सीरीज आसान नहीं : मिस्‍बाह उल हक

ऑस्‍ट्रेलिया में अभी तक एशियाई टीम टेस्ट सीरीज नहीं जीती, इसके खिलाफ सीरीज आसान नहीं : मिस्‍बाह उल हक

ब्रिस्बेन: तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची पाकिस्तानी टीम के लिए किसी भी सूरत में यह दौरा आसान नहीं होगा. मिस्बाह ने यह बात अपने लेख में कही है जिसे क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने प्रकाशित किया है. उन्होंने लिखा है, “इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में खेलना बेहद मुश्किल है. इसलिए शायद कोई एशियाई टीम यहां अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. पाकिस्तान की कई टीमें आई लेकिन वह जीत नहीं पाई. हमारी कोशिश यहां सीरीज जीतने वाली पहली पाकिस्तानी टीम बनने को होगी और हमारी टीम में यह करने की क्षमता है.”

हालांकि ऑस्ट्रेलिया को भी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के हाथों अपने घर में हार मिली है, बावजूद इसके मेहमान टीम उसे हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती. सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार से गाबा में खेला जाएगा. मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा है कि उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली पहली पाकिस्तानी टीम बनने का माद्दा है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा. यह पाकिस्तान का इस प्रारूप में दूसरा टेस्ट मैच होगा. उसने अक्टूबर में इसी साल दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था.

मिस्बाह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में गुलाबी गेंद दुबई की अपेक्षा ज्यादा स्विंग करेगी जिसका उन्हें अभ्यास करना पड़ेगा. उन्होंने अपने लेख में लिखा है, ‘हमें गुलाबी गेंद से अभ्यास करने की जरूरत थी. क्रेर्न्‍स में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश में हमारे अभ्यास मैचों में गेंद ज्यादा स्विंग कर रही थी३. यहां के हालात दुबई से अलग होंगे. वहां नई गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में नेट के दौरान भी गेंद अच्छी तरह स्विंग कर रही थी. यह हमारे गेंदबाजों के लिए भी अच्छी बात है.”

मिस्बाह ने लिखा है कि उनकी टीम पिछली तीन टेस्ट मैचों के प्रदर्शन को पीछे छोड़कर वापसी के लिए तैयार है. उन्होंने लिखा है, “हमारी टीम ने पिछले पांच वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि अंतिम तीन टेस्ट मैचों में हमारी टीम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार से निराश है, लेकिन अब हमारी टीम सकारात्मक है और हम वापसी के लिए तैयार हैं.”

TOPPOPULARRECENT