ओकिनावा प्रेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 59,889 रुपये में लॉन्च किया गया

ओकिनावा प्रेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 59,889 रुपये में लॉन्च किया गया
Click for full image

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन निर्माता ओकिनावा ऑटोटेक ने देश में परिचालन बढ़ाने की अपनी योजना के तहत कुछ महीने में ई-बाइक पेश करने की योजना बनाई है।

कंपनी ने अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ 59,889 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है, अगले वित्त वर्ष में 50,000 इकाइयों की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

इस साल जनवरी में लॉन्च किए गए अपने पहले स्कूटर प्राइड के साथ, कंपनी को उम्मीद है कि इस वित्त वर्ष में 5000 इकाइयों की बिक्री के साथ बंद हो जाएगा।

ओकिनावा ऑटोटेक के प्रबंध निदेशक जीतेन्द्र शर्मा ने बताया, “हम कुछ महीने में ई-मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। हम इसे बाद में एक अन्य मॉडल के साथ लॉन्च कर सकते हैं।”

कंपनी अगले कुछ वर्षों में एक नए विनिर्माण संयंत्र के साथ आने की भी योजना बना रही है।

शर्मा ने कहा, “हमने कुछ जगहों को अस्थायी रूप से चुना है और बाजार के आधार पर हम दूसरे संयंत्र की स्थापना की योजना बना रहे हैं।”

कंपनी वर्तमान में भिवाड़ी, राजस्थान में प्रति वर्ष 90,000 इकाइयों की स्थापित क्षमता वाली एक संयंत्र है।

नए उत्पाद प्रेज़ पर टिप्पणी करते हुए शर्मा ने कहा कि इस मॉडल में एक ही चार्ज पर करीब 170-200 किलोमीटर की दूरी है और 75 किलोमीटर प्रति घंटा की गति प्राप्त कर सकती है।

यह 19.5 लीटर की बूट क्षमता और डिस्क ब्रेक, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, एलाय व्हील्स और विभिन्न ड्राइविंग मोड जैसे विभिन्न विशेषताओं के साथ आता है।

Top Stories