Friday , December 15 2017

ओखी तूफ़ान: नौसेना ने 400 लोगों को बचाया

नई दिल्ली: केरल ओ आर तमिलनाडु के बाद लक्षद्वीप और आस-पास के द्वीप पर तबाही मचा रहे तूफान ओखीमें फंसे लोगों को बचाने के लिए नौसेना, समुद्र रक्षक दल और वायु जांबाज़ दिन रात व्यस्त हैं और अब तक लगभग 400 लोगों को बचाया गया है

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, 357 लोगों को सुरक्षित रूप से 10:00 बजे से बचा लिया गया है और बचाव अभियान अभी भी चल रहा है।
नौसेना के सागर धोनी, यमुना, नरिकशक, काबरा और कालपीनिय जहाज केरल तट, शारदा और शारदल लक्षद्वीप में बचाव अभियान चला रहे हैं। इसके अलावा नौसेना टोही विमान डारन उर, सैकनग हेलीकाप्टर और आधुनिक हल्के हेलीकॉप्टर ध्रुव भी इन क्षेत्रों में लगातार उड़ान रहे हैं।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार नौसेना ने तमिलनाडु और केरल के समुद्री क्षेत्रों में फंसे 125 लोगों को बचा लिया गया है वहीं तटीय रक्षक दल ने लगभग 200 लोगों को समुद्र से निकाला है। नौसेना ने 15 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर सुरक्षित रूप से वितरित किया है करीब 40 लोगों को लाखपति और आसपास के द्वीपों से बचा लिया गया है। नौसेना के जहाज प्रभावित लोगों को राहत और आवश्यक आपूर्ति प्रदान करने में लगे हुए हैं।

ऊखी तूफ़ान की वजह से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार, यह तूफान अब महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

TOPPOPULARRECENT