Monday , December 11 2017

ओड़िशा में मालगाड़ी से ट्रेन की टक्कर, दो लोगों की मौत

भुवनेश्वर। कटक में आज शाम काथोजोड़ी स्टेशन के पास भुवनेश्वर-भद्रक यात्री ट्रेन के एक मालगाड़ी से टकरा जाने से कम से कम दो व्यक्ति की मौत हो गयी एवं 30 अन्य घायल हो गये जिसमें से दो की स्थिति नाजुक है। ईस्ट कोस्ट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जे पी मिश्रा ने बताया कि यात्री ट्रेन नंबर 78408 इसी पटरी पर चल रही मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरायी जिससे उसकी दो बोगियां पटरियों से उतर गयीं।

कटक के जिला कलेक्टर एन सी मिश्रा ने बताया, युद्ध स्तर पर चलाये जा रहे बचाव अभियान में यात्री ट्रेन की दुर्घटनाग्रस्त बोगियो से एक शव को निकाला गया हैं। हादसे में घायल हुए कम से कम 17 लोगों को कटक के एससीबी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में लाया गया। दो की स्थिति काफी नाजुक है। अस्पताल के आपात अधिकारी बी एन मिश्रा ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि दुर्घटनाग्रस्त बोगियों में कुछ और यात्री फंसे हुए हैं और उन्हें बाहर लाने का प्रयास हो रहा है। खुर्दा रोड के डीआरएम, ईस्ट कोस्ट रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। पुलिस आयुक्त एवं अन्य पुलिस अधिकारी भी बचाव अभियान में शामिल हो गये हैं। इस अभियान में ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल भी शामिल हो गया है।

शुरुआती रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि यह टक्कर रेलमार्ग पर गलत सिग्नल के चलते हुई। हादसे के कारण भुवनेश्वर एवं कटक के बीच ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे की एक रिपोर्ट में कहा गया कि ढेंकनाल जाने के लिए पुरी दुर्ग एक्सप्रेस का रास्ता अब कटक से बदलकर बारंग- नारज से किया गया है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन को भेजा गया है। सेवा में 10 एम्बुलेंस को लगाया गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना को लेकर चिंता जतायी है तथा राज्य सरकार के अधिकारियों को घायल यात्रियों का निशुल्क उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

TOPPOPULARRECENT