Friday , December 15 2017

ओडिशा के खुर्दा रोड पर कोयला ले जा रही मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतरे

भुवनेश्वर। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बों के बेपटरी होने के कुछ ही घंटों बाद ओडिशा के खुर्दा रोड पर कोयला ले जा रही मालगाड़ी के 14 डिब्बे भी पटरी से उतर गए।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के प्रवक्ता जे.पी मिश्रा के अनुसार, पारादीप-कटक मालगाड़ी के डिब्बे गोरखनाथ-रघुनाथपुर के बीच पटरी से उतर गए। इन डिब्बों में कोयला भरा हुआ था।

मिश्रा ने कहा, “यह दुर्घटना कटक से लगभग 45 किलोमीटर और पारादीप से करीब 38 किलोमीटर दूर सुबह लगभग 5.55 बजे हुई।” उन्होंने कहा कि मालगाड़ी के 12 डिब्बे क्षतिग्रस्त अवस्था में है।

उन्होंने कहा, “घटना के बारे में सबसे पहले गार्ड ने निकटतम स्टेशन को सूचित किया। नियंत्रण कक्ष को भी तुरंत सूचित किया गया। ”

ईसीओआर के महाप्रबंधक उमेश सिंह ने खुर्दा रोड प्रभाग को एक जांच समिति का गठन करने और इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। मिश्रा ने कहा, “इस जांच रिपोर्ट में घटना के सभी पहलुओं, परिस्थितियों एवं कारणों का उल्लेख होगा।”

मिश्रा ने यह भी कहा कि यहां दो लाइनों में से एक पर ट्रेनों का आवागमन जारी है। प्रभावित लाइन पर शनिवार तक परिचालन बहाल किए जाने की उम्मीद है।

TOPPOPULARRECENT