Friday , November 24 2017
Home / Featured News / ओडिशा में बीजू जनता दल का सबसे खराब शासनकाल, कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प

ओडिशा में बीजू जनता दल का सबसे खराब शासनकाल, कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प

भुवनेश्वर: ओडिशा में गलत शासन, भ्रष्टाचार और अक्षमता की वजह से जनता के दुख-परेशानियों के लिए बीजू जनता दल और भाजपा को दोषी ठहराते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि राज्य में केवल वही विकल्प है और यह वादा किया है कि पंचायत राज प्रणाली को सशक्त और गांवों में विकास किया जाएगा।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रसाद हरी चंदन ने कहा कि बीजू जनता दल के 16 वर्षीय शासन में कई गांवों में जनता की हालत दयनीय हो गई है और पिछले 9 साल से सत्ता में साझेदारी के कारण भाजपा भी बराबर की जिम्मेदार है। उन्होंने पंचायत चुनाव के लिए कार्यक्रम पत्र जारी करते हुए यह दावा किया कि पिछले 16 साल के शासनकाल में भ्रष्टाचार, गलत नियम और अयोग्यता के कारण जनता की परेशानियों में भारी वृद्धि हो गई है और इन परिस्थितियों में पंचायत प्रणाली को प्रभावी और सशक्त बनाने की क्षमता रखती है।

हरी चंदन ने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में नहीं है लेकिन पंचायत राज प्रणाली को स्थिर और भ्रष्टाचार मुक्त बनाकर राज्य के विकास और निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। उन्होंने कहा कि गांवों में जनता के विकास और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में सामाजिक सुरक्षा, पंचायत राज संस्थाओं को अधिकार, कृषि और किसानों को प्रोत्साहित, अनुसूचित जातियों और आदिवासी, कल्याण पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

TOPPOPULARRECENT