Monday , November 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / ओड इवन फ़ॉर्मूला : महिलाओं को जारी रहेगी छूट

ओड इवन फ़ॉर्मूला : महिलाओं को जारी रहेगी छूट

नई दिल्ली -महिलाओं द्वारा चलाये जाने वाले वाहनों और स्कूल यूनीफार्म में बच्चांे को लेकर जा रही कारों को यहां 15 अप्रैल से शुरू हो रहे सम विषम पंजीकरण संख्या योजना के दूसरे चरण से बाहर रखा गया है। केन्द्रीय मंत्रियों को भी इसके दायरे से बाहर रखा गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सरकार इस योजना के दौरान महिला चालक के साथ एक सहपुरूष यात्री को अनुमति देने पर विचार कर रही है। सरकार यह घोषणा पहले ही कर चुकी है कि दुपहिया वाहन इस योजना के दायरे से बाहर रहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि सरकार योजना का उल्लंघन करने वालों पर दो हजार रूपये का जुर्माना भी जारी रखेगी। योजना के पहले चरण में भी इतना ही जुर्माना था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में एक बैठक में ये फैसले किये गये। इस बैठक में मंत्री और योजना के लिए गठित समन्वय समिति के सदस्य शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में महिला सुरक्षा संतोषजनक नहीं होने के कारण मुख्यमंत्री ने महिलाओं को पहले चरण की तरह दूसरे चरण से भी बाहर रखने का फैसला किया।

समन्वय समिति ने यह भी फैसला किया कि स्कूली छात्रों को लेकर जा रही कारों को भी छूट दी जाएगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट किया कि स्कूल यूनीफार्म में छात्रांे को लेकर जा रही कारों को सम विषम योजना से छूट दी जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि स्कूल के बाद बच्चांे को लेने जाने वाले माता पिता को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है, राय ने कहा कि वे इन सब बातों पर काम कर रहे हैं और एक दो दिन में इस संबंध में अंतिम अधिसूचना जारी की जाएगी।

इनपुट -भाषा

TOPPOPULARRECENT