Wednesday , November 22 2017
Home / Bihar News / ओपिनियन पोल : अजीम इत्तिहाद फिर आगे, सीएम के लिए सुशील मोदी से ज्यादा नीतीश की डिमांड

ओपिनियन पोल : अजीम इत्तिहाद फिर आगे, सीएम के लिए सुशील मोदी से ज्यादा नीतीश की डिमांड

पटना : एबीपी न्यूज-नीलसन पोल के मुताबिक लालू-नीतीश-कांग्रेस के इत्तिहाद को पूरी तरह से अकसरियत मिलता दिख रहा है तो बीजेपी इत्तिहाद कड़ी टक्कर देने के बावजूद हुकूमत की दौड़ में हार जाएगा। इत्तिहाद की झोली में 122 सीटों के जाने के आसार हैं, जबकि एनडीए 118 सीटें जीत सकती है। तीन सीटें दीगर के खाते में जाने का इमकान है।
यानी नीतीश दोबारा वजीरे आला के तौर पर वापसी कर सकते हैं। लेकिन नीतीश के लिए परेशानी की बात ये है कि इंतिख़ाब के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं इत्तिहाद की पकड़ कमजोर होती दिख रही है। एबीपी न्यूज के जुलाई के ओपिनियन पोल में नीतीश-लालू-कांग्रेस इत्तिहाद के 129 सीटें जीत का अनुमान था जो कि अब घटकर 122 पर पहुंच जाने का इमकान है।

बिहार में लालू प्रसाद यादव के साथ इत्तिहाद करने के लिए अवाम नीतीश कुमार को चाहे कितना भी कोसती हो, लेकिन ओपिनियन पोल में 51% लोग नीतीश को सीएम के तौर पर देखना चाहते है। जबकि 43 फीसद अवाम सुशील कुमार मोदी को सीएम बनाने का ख्वाहिशमंद है।

2014 में मुल्क में 30 साल बाद बहुमत की हुकूमत देने वाले नरेंद्र मोदी ने अपने कियादत में लोकसभा इंतिख़ाब से पहले और बाद के इंतिख़ाब में अपनी पार्टी को बड़ी जीत दिलाई है लेकिन बिहार में मोदी, नीतीश से पीछे हैं। 52 फीसद ने नीतीश को मक़बूल लीडर माना तो 47 फीसद ने मोदी को मक़बूल लीडर बताया।

 

TOPPOPULARRECENT