ओबामा का ट्रंप पर हमला, कहा- कोरोना से जो खुद को नहीं बचा पाया, वह हमें कैसे बचाएगा

ओबामा का ट्रंप पर हमला, कहा- कोरोना से जो खुद को नहीं बचा पाया, वह हमें कैसे बचाएगा

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तारीख धीरे-धीरे नजदीक आ रही है। ऐसे में राजनीतिक प्रतिद्वंदियों द्वारा एक-दूसरे को घेरने के लिए बयानबाजी की जा रही है। पूर्व राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य बराक ओबामा ने कोरोना वायरस को लेकर वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जोरदार हमला बोला है। ओबामा ने कहा, जो व्यक्ति खुद को बचाने के लिए बुनियादी कदम नहीं उठा सकता है, वह अचानक से हम सब को कैसे बचा लेगा।

फिलाडेल्फिया में लिंकन फाइनेंशियल फील्ड के बाहर से बोलते हुए, ओबामा ने कहा, हम कोरोना वायरस महामारी से आठ महीनों से जूझ रहे हैं। देश में एक बार फिर संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है। डोनाल्ड ट्रंप अचानक से हम सभी की रक्षा करने वाले नहीं हैं। वह खुद को बचाने के लिए बुनियादी कदम भी नहीं उठा सके हैं।
‘यूएस ट्रंप’ पर चुटकी लेते हुए पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने कहा, यह एक रियलिटी शो नहीं है, बल्कि वास्तविकता है, जहां लोगों को खुद के काम को गंभीरता से लेने में असमर्थ रहने पर उसके परिणाणों के साथ जीना होता है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप-बिडेन की लड़ाई में फंसे डॉ. फौसी, राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस के संक्रामक रोग विशेषज्ञ को कहा ‘बेवकूफ’

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, जो (जो बिडेन) और कमला (कमला हैरिस) द्वारा दिए जाने वाले बयानों को लेकर आप चिंतित नहीं हो सकते हैं। आपको पता होगा कि राष्ट्रपति किसी साजिश को लेकर ट्वीट नहीं करेंगे, जिसे लेकर आप को दिन-रात सोचना पड़े।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, वे (रिपब्लिकन) अन्य लोगों को क्रूर और विभाजनकारी और जातिवादी होने के लिए कहते हैं और यह हमारे समाज के ताने-बाने को तोड़ देता है। साथ ही यह हमारे बच्चों को चीजों को देखने के तरीके को प्रभावित करता है और यह उन तरीकों को भी प्रभावित करता है जो हमारे परिवारों को मिलते हैं।

रैली के दौरान ओबामा ने मतदाताओं से अपील की कि वह बड़ी संख्या में चुनावी बूथ तक पहुंचे, क्योंकि आने वाले अगले 13 दिन दशकों तक मायने रखने वाले हैं। उन्होंने कहा, हम इस तरह के अगले चार और साल बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। आप लोग इतने पीछे हो जाएंगे कि आगे आने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

Top Stories