Friday , May 25 2018

ओबामा भेड़ की खाल में भेडि़या हैं : असांजे

लंदन, ०८ नवंबर: ( एजेंसी) विकिलीक्स के बानी जूलियन असांजे ने बराक ओबामा के सदारती इंतेखाब जीतने पर सख्त रद्दे अमल ज़ाहिर किया है और उन्होंने कहा कि ओबामा भेड़ की खाल में भेडि़या हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट के जरिए यह बयान दिया है। मीड

लंदन, ०८ नवंबर: ( एजेंसी) विकिलीक्स के बानी जूलियन असांजे ने बराक ओबामा के सदारती इंतेखाब जीतने पर सख्त रद्दे अमल ज़ाहिर किया है और उन्होंने कहा कि ओबामा भेड़ की खाल में भेडि़या हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट के जरिए यह बयान दिया है। मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि ओबामा की जीत पर खुश होने लायक कुछ भी नहीं है। गौरतलब है कि असांजे इस साल जून से ही लंदन में मौजूद इक्वाडोर एंबेसी में पनाह लिए हुए हैं। उन्हें लंदन की अदालत ने स्वीडन के हवाले करने का हुक्म दिया था लेकिन वह भागकर इक्वाडोर एंबेसी में घुस गए। जिसके बाद एंबेसी ने भी उन्हें पनाह देने का ऐलान कर दिया था।

अंसाजे मुसलसल अमेरिका के खिलाफ बयान देते रहे हैं। उनका कहना है कि अमेरिका उसको फांसी पर चढ़ाना चाहता है। इसके अलावा अगर उन्हें स्वीडन को सौंप दिया गया तो वह उन्हें अमेरिका को सौंप देंगे जहां उन्हें सज़ा ए मौत दिया जा सकता है। ओबामा के खिलाफ दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि चोला बदल देने से भेड़िया भेड़ नहीं बन जाता है। ऐसा करके वह सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाता है। उन्होंने कहा कि अब दूसरी मर्तबा मुंतखिब होने के बाद ओबामा और मजबूत होकर सामने आएंगे।

अपने बयान में उन्होंने कहा कि ओबामा सिर्फ अच्छे इंसान दिखाई देते हैं लेकिन हैं नहीं। गौरतलब है कि असाजे के तरफ से मुसलसल खुलासे के बाद अमेरिका उससे खार खाए हुए है। असांजे ने विकिलिक्स के तरफ से अमेरिका के कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं, जिसके बाद से अमेरिका की भौंहें अंसाजे के लिए चढ़ी हुई हैं।

TOPPOPULARRECENT