Thursday , April 26 2018

ओम की जगह आमीन कह सकते हैं मुसलमान: बाबा रामदेव

फरीदाबाद: दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में 10 हजार मुस्लिम महिलाओं और करीब 30 हजार विभिन्न संप्रदाय के लोगों को योग कराने के बाद फरीदाबाद वापस पहुंचे बाबा रामदेव ने धर्मनिरपेक्ष योगमंत्र दिया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से दो दिन पहले राजपथ पर बाबा रामदेव की अगुवाई में रिहर्सल किया जा रहा है। इसमें बाबा ने कहा कि हमारे माननीय पीएम मोदी जी ने योग का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है। सवा सौ करोड़ लोगों का मान बढ़ाया है।

बाबा ने कहा कि मैं सुबह ही दुबई से आया हूं। वहां पर चालीस हजार लोगों ने योग किया, जो वहां के इतिहास में पहली बार हुआ है। बाबा रामदेव ने कहा कि योग को धर्म से जोड़कर देखना सही नहीं है। बाबा ने बताया कि मैंने दुबई के लोगों से कहा कि आप ओम की जगह आमीन भी बोल सकते हैं, लेकिन लोगों ने ओम बोलना स्वीकार किया। सूर्य नमस्कार करने के लिए मैंने एक मुसलमान लड़के को बुलाया और सबसे कहा कि अगर ये करने से अगर ये लड़का मुसलमान से हिंदू बन जाये तो कोई न करना। पर सूर्य नमस्कार के बाद वो लड़का मुसलमान ही बना रहा तो योग करने से किसी का धर्म नहीं बदलता। मुसलमान मुसलमान ही रहता है और हिंदू भी हिंदू ही रहता है। बाबा ने कहा कि योग किसी धर्म विशेष का नहीं है। इसे सभी धर्म के लोग कर सकते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

TOPPOPULARRECENT