ओम प्रकाश चौटाला और उन के बेटे अजय चौटाला को 10-10 साल की सज़ा

ओम प्रकाश चौटाला और उन के बेटे अजय चौटाला को 10-10 साल की सज़ा
नई दिल्ली 22 जनवरी -जूनीयर बेसिक ट्रेड (जेबीटी) टीचर भर्ती घोटाले में हरियाणा के साबिक़ वज़ीर-ए-आला और इंडियन नैशनल लोक दल (आईएनएलडी) के सदर ओम प्रकाश चौटाला और उन के बेटे अजय चौटाला को 10-10 साल की सज़ा सुनाई गई है.

नई दिल्ली 22 जनवरी -जूनीयर बेसिक ट्रेड (जेबीटी) टीचर भर्ती घोटाले में हरियाणा के साबिक़ वज़ीर-ए-आला और इंडियन नैशनल लोक दल (आईएनएलडी) के सदर ओम प्रकाश चौटाला और उन के बेटे अजय चौटाला को 10-10 साल की सज़ा सुनाई गई है. सरकारी वकील ए पी सिंह ने चौटाला की सज़ा के बारे में नामा निगारों को इत्तिला दी।

टीचर भर्ती घोटाले में क़सूरवार क़रार दिए गए 55 अफ़राद में से ओम प्रकाश चौटाला और अजय चौटाला को सब से ज़्यादा सज़ा हुई है. चार बार हरियाणा के सीएम रहे चौटाला और उन के बेटे के इलावा मुजरिम क़रार दिए गए 53 अफ़राद को दो से पाँच साल तक की सज़ा हुई।

ओम प्रकाश चौटाला की सज़ा के ऐलान के बाद अदालत के बाहर आईएनएलडी कारकुनों ने पुलिस पर पथराओ शुरू कर दिया. आज सुबह से ही दिल्ली के रोएई में स्पैशल कोर्ट के बाहर चौटाला के सैंकड़ों हामी जमा हैं।

सज़ा से पहले नारेबाज़ी कर रहे आईएनएलडी के कारकुन और कोर्ट कैंपस में दाख़िल होने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने हुजूम पर क़ाबू करने के लिए लाठी चार्ज किया और आँसू गैस के गोले भी छोड़े. इस के साथ ही अदालत के इर्दगिर्द के तमाम रास्तों को भी बंद कर दिया गया. केस से जुड़े लोगों को ही अदालत में मौजूद रहने को कहा गया था (ऐजेंसी)

Top Stories