Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / ओलिंपिक मे इबतिहाज मुहम्मद अमेरीका की नुमाइंदगी करने वाली अकेली मुस्लिम खिलाड़ी

ओलिंपिक मे इबतिहाज मुहम्मद अमेरीका की नुमाइंदगी करने वाली अकेली मुस्लिम खिलाड़ी

वाशिंगटन 07 मई: शमशीर-ज़न इबतिहाज मुहम्मद दुनिया की बेहतरीन फंसरस (तलवार बाज़) में से एक हैं। वो इस साल रियोडी जीनरो में होने वाले ओलिंपिक मुक़ाबले में अमेरीका की नुमाइंदगी करेंगी।

30 साला इबतिहाज मुहम्मद को शमशीर ज़नी के आलमी मुक़ाबलों में अमेरीका की नुमाइंदगी करने वाली वाहिद मुस्लमान ख़ातून होने का एज़ाज़ हासिल है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस के अलावा वो फैंसिंग की पहली मुस्लमान खिलाड़ी हैं जो ओलिंपिक खेलों में हिजाब पहन कर तलवार बाज़ी के मुक़ाबले में अमेरीका की नुमाइंदगी करेंगी। तीन मर्तबा ऑल अमेरीकन चैंपियन रहने वाली इबतिहाज तलवार बाज़ी की माहिर ख़वातीन की दर्जा बिन्दी में ग्यारहवीं नंबर पर हैं।

उन्होंने तेराह बरस की उम्र में स्कूल की फैंसिंग टीम की तरफ़ से खेलना शुरू किया था। इबतिहाज मुहम्मद की प्रोफ़ाइल के मुताबिक़ वो बचपन से अपने दोस्तों के मुक़ाबले में ज़्यादा तवाना और मज़बूत थीं। वो अपने मज़हब के हवाले से बहुत संजीदा हैं इसी लिए उन्होंने फैंसिंग या छोटी तलवार के साथ लड़ाई का खेल मुंतख़ब किया जिसके खिलाड़ियों के लिबास ने उन्हें बेहद मुतास्सिर किया था।इबतिहाज मुहम्मद ने हिजाब में अमेरीका की नुमाइंदगी करने को अपने लिए एक एज़ाज़ क़रार दिया है और कहा हैके वो ओलिंपिकस में बेहतर मुज़ाहिरों के ज़रीये अपने मुल्क के लिए एज़ाज़ हासिल करना चाहती हैं

TOPPOPULARRECENT