Wednesday , December 13 2017

ओल इंडिया हज कान्फ्रंस का इनइक़ाद , राजय‌ के कोटा बढाने पर ज़ोर, सदर नशीन हज कमेटी सय्यद खलील अहमद का बयान‌

हैदराबाद । ओल इंडिया हज कान्फ्रंस 2012 का आज नई दिल्ली में वज़ीर उमूर ख़ारिजा(विदेशमंत्री) मिस्टर एस एम कृष्णा ने इफ़्तिताह किया ।

हैदराबाद । ओल इंडिया हज कान्फ्रंस 2012 का आज नई दिल्ली में वज़ीर उमूर ख़ारिजा(विदेशमंत्री) मिस्टर एस एम कृष्णा ने इफ़्तिताह किया ।

सदर नशीन ओल इंडिया हज कमेटी मुहतरमा मुहसिना क़दवाई ने सदारत की । सेक्रेटरी (मशरिक़) मिस्टर संजय सिंह , सफ़ीर सऊदी अरब मतीना हिंद हज़ एक्सेलेन्सी सऊद मुहम्मद अलसती और सफ़ीर हामिद अली राउ के इलावा पार्लिमेंट सदस्य‌ और सदूर नशीन‍ ओर‍ एगज़ेकेटीव ऑफीसरों ने शिरकत की ।

इस मौके पर हज इंतेज़ामात का जायज़ा लिया गया । आंधरा प्रदेश से रियासती सदर नशीन जनाब सय्यद खलील उद्दीन अहमद और एगज़ेकेटीव ऑफीसर जनाब अबदुलहमीद ने शिरकत की और उन्हों ने हज में जाने वालों की बेहतर ख़िदमात के लिए कई तजावीज़ भी पेश की ।

जनाब सय्यद खलील उद्दीन ने अपने बयान‌ में आंधरा प्रदेश के लिए इस‌ साल हज कोटा में बढावा करने पर ज़ोर दिया । उन्हों ने कहा कि नाकाफ़ी कोटा की वजह से हज के ख़ाहिश उम्मीदवारों में शदीद नाराज़गी पाई जाती है। उन्हों ने ख़ादिम उलहुज्जाज की हैसियत से किसी उम्मीदवार को एक से ज़ाइद मर्तबा रवाना करने की भी मुख़ालिफ़त की।

उन्हों ने कहा कि एसे हुज्जाज जो एक मर्तबा फ़र्ज़ अदा करचुके हों , उन की इबतिदाई मरहले में निशानदेही कर लेनी चाहीए ताकि बाद में मुश्किल ना हो।

TOPPOPULARRECENT