ओवैसी की पार्टी AIMIM ने किया ऐलान, बिहार में 32 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

ओवैसी की पार्टी AIMIM ने किया ऐलान, बिहार में 32 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार विधानसभा के चुनाव होने में अभी वक्त है पर राजनीतिक पार्टियों ने इसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. कुछ दिनों पहले भाजपा ने बिहार में वर्चुअल रैली कर चुनावी बिगुल फुंका तो वहीं अब असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने राज्य में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी बिहार विधानसभा की 243 में से 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस बात की जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान दी.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान बिहार चुनाव में अपने पार्टी के रूख को साफ किया है. AIMIM के तरफ से जारी किये गये बयान में कहा गया है कि बिहार चुनाव के लिये पहली लिस्ट जारी कर दिया गया है. बिहार के 22 जिलों में 32 सीटों पर ओवैसी की पार्टी ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

गौरतलब है कि बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. चुनावों को देखते हुए सारी पार्टियों ने अपने-अपने दावें ठोकने शुरू कर दिये हैं. चुनाव से पहले जहां राजद, कांग्रेस और हम का गठबंधन है तो वहीं भाजपा और जदयू का गठबंधन है. कुछ दिनों पहले अमित शाह ने अपने वर्चुअल रैली में यह साफ कर दिया था कि एनडीए नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है.

बता दें कि बिहार विधानसभा आम चुनाव Bihar Election 2020 के चुनावी माहौल का जायजा लेने के लिए इसी सप्ताह भारत निर्वाचन आयोग से दो उप निर्वाचन आयुक्त बिहार का दौरा करेंगे. बिहार दौरा करनेवाले उप निर्वाचन आयुक्तों में सुजीत जैन और चंद्रभूषण कुमार का कार्यक्रम आयोग ने निर्धारित किया है. पटना आने के बाद वह मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व अन्य पदाधिकारियों से साथ चुनावी माहौल की जानकारी लेंगे.

Top Stories