Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar News / ओवैसी ने अदादो शुमार से बतायी सरहदी इलाकों की बदहाली

ओवैसी ने अदादो शुमार से बतायी सरहदी इलाकों की बदहाली

किशनगंज : इंतिख़ाब की घड़ी नजदीक आती जा रही है। सियासी पार्टियाें की सरगर्मी भी तेज होती जा रही है। सरहदी इलाकों के सबसे दिलचस्प एसेम्बली हल्के कोचाधमान के प्लस टू सोंथा हाइ स्कूल के मैदान में आंध प्रदेश हैदराबाद की एआईएमआईएम पार्टी के एमएलए अबकरउद्दीन ओवैसी ने एक अवामी इजलास को खिताब किया।

सबसे पहले उन्होंने सरहदी इलाकों की हालात से मौजूद लोगों को जानकारी दिलाई। जब लोगों की तरफ से लोगों की आवाज आने लगी तो वह ओवैसी अपने रौ में आ गये और गुजरात मुजफ्फर नगर, भागलपुर वगैरह दंगों का ज़िक्र किया व बाबरी मसजिद की भी चर्चा की। नरेंद्र मोदी को मुजाहिर वजीरे आजम कहा।

वहीं नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने अगर बिहार में जगह बनायी तो वह नीतीश की देन है। और जब मतलब पूरा नहीं हुआ तो भाजपा खराब हो गयी और उससेे नाता तोड़ लिया। अजीम इत्तिहाद और एनडीए को मुसलमानों का दुश्मन करार देते हुए कहा कि ये मतलब परस्त लोग मुसलमानों के वोट को बांटने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा मैं यहां हैदराबाद से अपने मतलब को पूरा करने नहीं बल्कि अपने दर्द को आपसे बांटने आया हूं। लोग अफवाह फैलाते हैं ओवैसी ब्रदर्स बिकाऊ हैं, हां हम बिके हैं। मैं अपने कौम की हिफाजत के लिए मिटने को तैयार हूं, लेकिन जुल्म को नहीं सह सकता।

वहीं हैदराबाद व बिहार के कानून निजाम, सेहत, तालीम, तालीम अदारों की मुकाबिला करते हुए कहा कि बिहार के ही गया और नवादा के डॉक्टरों की तादाद 400 से 450 है जबकि किशनगंज में नौ और उन्हीं जिलों में 20 से 24 पीएचसी हैं, जबकि किशनगंज में महज़ सात पीएचसी हैं। यहां के अवामी नुमाइंदों को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें जदयू का गुलाम बताया। उन्होंने कहा कि वोट ही वह ताकत है जो न सिर्फ आप लीडरों की नहीं बल्कि अपनी भी तकदीर बदल सकती है।

वहीं पार्टी के रियासती सदर अख्तरूल ईमान ने अवामी इजलास को खिताब किया और कहा कि हमारा सरहदी सियासत का शिकार हो चला है। गंगा जमुनी तहजीब खतरे में नजर आ रही है। भाजपा पर निशाना साधा और कहा ये भगवाधारी लोग भारतीय आईन को तबाह करना चाहते हैं जो हम होने नहीं देंगे।

लोक सभा इंतिख़ाब में पीछे हटने के मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने फिरकापरस्त ताकतों को रोकने व जदयू के मंसूबे पर पानी फेरने के लिए ऐसा किया है। मैं एक मुसलमान हूं अपना ईमान खराब नहीं कर सकता। आपकी रहबरी की है, करूंगा। अवामी इजलास को तसीरूद्दीन(पोठिया), गुलाम सरवर बायसी,वारिश पठान एमएलए महाराष्ट्र, अहमद अब्दुल्ला बलाला, जाफर हुसैन एमएलए तेलंगाना ने खिताब किया।

इनके साथ साथ अख्तरूल ईमान ने सरहदी इलाकों की मसलों और बदहाली को लेकर लोगों को अपने खिताब से जानकारी कराया और गुजिशता लोकसभा इंतिख़ाब में भाजपा को रोकने के लिए जदयू उम्मीदवार के तौर में रह कर भी इंतिख़ाब से बाहर हो जाने की आपबीती से लोगों को जानकारी कराया। स्टेज का एहतेताम मासुम रजा ने बखूबी किया।

वहीं सेक्युर्टी को लेकर पुलिस इंतेजामिया मुस्तैद दिखा। जिसमें एसडीओ मो शफीक आलम, एसडीपीओ कामिनी वाला,कोचाधमन थाना सदर इंस्पेक्ट सीपी यादव,अनि अभय कुमार, बहादुरगंज थाना सदर विजय कुमार समेत दीगर पुलिस और फोर्स तैनात थे।

 

TOPPOPULARRECENT