ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका
New Delhi, Nov 19 (ANI): AIMIM chief and MP Asaduddin Owaisi speaks to the media persons during the ongoing Winter Session of Parliament, in New Delhi on Tuesday. (ANI Photo)

नागरिकता संशोधन विधेयक को संसद से मंजूरी मिलने और कानून बन जाने का देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विपक्षी पार्टियों से लेकर यूनिवर्सिटियों के स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं। इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नागिरकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

समाचार एजेंसी एएनआई से वकील निजाम पाशा ने कहा कि एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। बता दें कि संसद में भी ओवैसी ने इस कानून का विरोध किया था और बिल की कॉपी फाड़ी थी।

वहीं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक को बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी। इससे एक दिन पहले यह विधेयक राज्यसभा में पारित हो गया। इसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न से परेशएान होकर भागकर भारत आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है। आईयूएमएल ने आरोप लगाया कि यह विधेयक संविधान के समानता के मौलिक अधिकार का उल्लंघन करता है।

Top Stories