ओसामा का पता बताने वाला डॉक्टर भूख हड़ताल पर

ओसामा का पता बताने वाला डॉक्टर भूख हड़ताल पर
इस्लामाबाद, 28 अप्रैल: अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को खोजने में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए की मदद करने वाले डॉक्टर शकील आफरीदी जेल में भूख हड़ताल पर हैं। पेशावर शहर की जेल में बंद शकील जेल इंतेज़ामिया के बुरे बर्ताव के खिलाफ एहति

इस्लामाबाद, 28 अप्रैल: अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को खोजने में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए की मदद करने वाले डॉक्टर शकील आफरीदी जेल में भूख हड़ताल पर हैं। पेशावर शहर की जेल में बंद शकील जेल इंतेज़ामिया के बुरे बर्ताव के खिलाफ एहतिजाजी मुज़ाहिरा कर रहे हैं।

उनके भाई जमील आफरीदी ने एक अखबार को बताया कि शकील को उनके घर वालों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। पिछले साल अगस्त से उन्हें शकील के बारे में कोई इत्तेला नहीं मिली है। हुकूमत ने शकील की तिब्बी जांच के हुक्म दिए थे, लेकिन जेल इंतेज़ामिया ने इस पर अमल नहीं किया। जमील ने कहा, ‘शकील भूख हड़ताल पर हैं क्योंकि जेल में उनसे अच्छा बर्ताव नहीं किया जा रहा है।’ डान अखबार ने शकील के वकील समीउल्ला आफरीदी के हवाले से कहा,’पिछले छह महीने से किसी को भी शकील से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

यह एक कैदी के हुकूको की खिलाफवर्जी है।’ उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने मुबय्यना तौर पर एक मगरिबी टेलीविजन चैनल को इंटरव्यू दिया था। इसके लिए कुछ पुलिसअहलकारो ने जेल में कैमरा और मोबाइल फोन पहुंचाया था। शायद इस वजह से जेल इंतेजामिया ने यह कदम उठाया है।

गौरतलब है कि दो मई, 2011 को अमेरिकी मुहिम में ओसामा के मारे जाने के कुछ ही दिनों बाद आफरीदी को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन पर वैक्सिनेशन प्रोग्राम (Vaccination Program) की आड़ में ओसामा और उसके घर वालों के डीएनए के नमूने हासिल करने का इल्ज़ाम है। हाल ही में एक अदालत ने आफरीदी को शिद्दतपसंदो से ताल्लुकात रखने के इल्ज़ाम में 33 साल की कैद की सजा सुनाई थी। आफरीदी ने इसके खिलाफ दरखास्त दायर की है।

Top Stories