Monday , December 18 2017

ओसामा के कैम्प से टेलीफोन बरामद हुआ था: अमेरीकी ओहदेदार

वाशिंगटन, १४ नवंबर (पीटीआई) पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद के कैम्‍प से एक टेलीफोन बरामद किया गया था, एक सीनीयर अमेरीकी ओहदेदार ने आज ये इद्दिआ किया जिस के ज़रीया ख़तरनाक अलक़ायदा सरबराह की महफ़ूज़ पनाहगाह के ताल्लुक़ से ताहा

वाशिंगटन, १४ नवंबर (पीटीआई) पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद के कैम्‍प से एक टेलीफोन बरामद किया गया था, एक सीनीयर अमेरीकी ओहदेदार ने आज ये इद्दिआ किया जिस के ज़रीया ख़तरनाक अलक़ायदा सरबराह की महफ़ूज़ पनाहगाह के ताल्लुक़ से ताहाल मारूफ़ अहवाल के बारे में नई रोशनी डाली है।

बिन लादेन को 2 मई 2011 को अमेरीकी कमांडोज़ ने एबटाबाद में रात के वक़्त दिलेराना कार्रवाई करते हुए हलाक कर दिया था। अब तक आला अमेरीकी ओहदेदारों ने यही दुहराया था कि इस कैम्प में कोई इंटरनेट यह टेलीफोन सर्विस कनेक्शन नहीं था और ये कि बिन लादेन ने अपने दीगर कमांडर्स के साथ राबते या अपने पयामात भेजने के लिए मुकम्मल तौर पर इंसानी पयाम रसां पर इन्हिसार कर रखा था।

बिन लादेन के एबटाबाद कैम्प से एक टेलीफोन बरामद किए जाने का दावा जनीफर शासकी का लोरी ने किया है जो महिकमा-ए-खज़ाना में डायरेक्टर फ़ेनांशल क्राइम्स इनफ़ोर्समेंट नेटवर्क हैं। वो गैरकानूनी रुकमी लेन देन के बारे में मुनाक़िदा कान्फ्रेंस में मुख़ातिब थे जिस के दौरान उन्होंने मुश्तबा सरगर्मी रिपोर्ट यह एस ए आर की अहमियत को उजागर किया जिस पर फेडरल ब्यूरो आफ़ इंवेस्टीगेशन की जानिब से दहशतगर्दी के ख़िलाफ़ लड़ाई में अमल किया जा रहा है।

एफ बी आई अपनी तहकीकात में एस ए आर मवाद पर काफ़ी इन्हिसार करती है।

TOPPOPULARRECENT